वीजी सिद्धार्थ की पत्नी संभालेंगी कैफे कॉफी डे की कमान, Tata और Pepsi ने जताई खरीदने की इच्छा

पति की मौत के बाद मालविका अभी सदमे में हैं. लिहाजा उनके द्वारा इतनी जल्दी और आसानी से सीसीडी संभालना मुश्किल होगा.

News18Hindi
Updated: August 2, 2019, 1:40 PM IST
वीजी सिद्धार्थ की पत्नी संभालेंगी कैफे कॉफी डे की कमान, Tata और Pepsi ने जताई खरीदने की इच्छा
कैफे कॉफी डे
News18Hindi
Updated: August 2, 2019, 1:40 PM IST
कैफे कॉफी डे (CCD) के मालिक की आकस्मिक मौत के बाद अब ये सवाल सब के मन में उठ रहे हैं कि  वो कौन शख्स होगा जो उसकी कमान संभालेगा. 'द हिन्दू' की रिपोर्ट में यह बात सामने आई है कि अब वीजी सिद्धार्थ की पत्नी मालविका कंपनी की कमान संभाल सकती हैं. आपको बता दें कि मालविका पहले से ही कंपनी बोर्ड में शामिल हैं. इसके साथ ही अब ये बात भी सामने आ रही है कि CCD को कोका कोला के अलावा टाटा ग्लोबल बेवरेजेस और जुबलिएंट फूडवर्क्स भी खरीदने के इच्छुक हैं. कोका कोला की बात सीसीडी से पहले ही चल रही है. अब इन दोनों कंपनियों का नाम भी सामने आया है.

पति की मौत के बाद मालविका अभी सदमे में हैं. लिहाजा उनके द्वारा इतनी जल्दी और आसानी से सीसीडी संभालना मुश्किल होगा. मालविका ने बेंगलुरु यूनिवर्सिटी से इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है. वह कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और देश के पूर्व विदेश मंत्री एसएम कृष्णा की बेटी हैं.

PNB ग्राहकों के लिए खबर! बैंक एफडी में किया बड़ा बदलाव

सिद्धार्थ सीसीडी के चेयरपर्सन और मैनेजिंग डायरेक्टर थे. उनकी मौत की पुष्टि के बाद सीसीडी ने बुधवार को अंतरिम रूप से पूर्व आईएएस अधिकारी एसवी रंगनाथ को कंपनी की कमान सौंपी है. साथ ही कंपनी बोर्ड ने नितिन बागमाने को अंतरिम चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर नियुक्त किया है.

ये ब्रांड्स दे रहे टक्कर
कैफे कॉफी डे को बदलाव की जरूरत है. चायोस और चाय प्वाइंट जैसे नए बेवरेज ब्रांड्स कंपनी को लगातार टक्कर दे रहे हैं. स्टारबक्स, बरिस्ता और एम कैफे जैसे कॉफी ब्रांड्स भी सीसीडी को चुनौती दे रहे हैं. सीसीडी ने वित्त वर्ष 2018 में 90 छोटे स्टोर बंद किए. कॉफी डे एंंटरप्राइजेज ने मार्च 2019 में खत्म होने वाली तिमाही में 76.9 करोड़ रुपये की सेल दर्ज कराई, जो पिछले साल के मुकाबले 43.64 फीसदी ज्यादा रही. लेकिन कंपनी का घाटा 16.52 करोड़ रुपये से बढ़कर 22.28 करोड़ रुपये हो गया.

राज्यसभा ने पास किया मोटर व्हीकल बिल! बदले 11 ट्रैफिक नियम
Loading...

टाटा और जुबलिएंट भी खरीदने की होड़ में
खरीदार के तौर पर अब टाटा ग्लोबल बेवरेजेस और जुबलिएंट फूडवर्क्स का नाम भी सामने आ रहा है. दुनिया की सबसे बड़ी बेवरेज मेकर कंपनी कोका-कोला पहले से ही सीसीडी खरीदने को लेकर बातचीत कर रही है. टाटा ग्लोबल बेवरेजेस का अमेरिकी कॉफी चेन स्टारबक्स के साथ ज्वाइंट वेंचर है. अगर कंपनी सीसीडी को खरीद लेती है, तो इससे स्टारबक्स को भारत में अपनी बढ़त बनाने में मदद मिलेगी. जुबलिएंट फूडवर्क्स अपनी प्रतिद्वंदी कंपनी वेस्टलाइफ डेवलपमेंट से आगे निकलने के रास्ते तलाश रही है. वेस्टलाइफ मैकडोनाल्ड्स और एमसी कैफे की ओनर कंपनी है, जहां बर्गर और कॉफी दोनों मिलते हैं. ऐसे में जुबलिएंट के लिए भी कॉफी इंडस्ट्री में कदम रखने का मौका मिलेगा.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 2, 2019, 12:23 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...