• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • व्यापारियों ने किया पीएम मोदी की अपील का समर्थन, 3 दिन बंद रहेंगे बाजार

व्यापारियों ने किया पीएम मोदी की अपील का समर्थन, 3 दिन बंद रहेंगे बाजार

कैट ने जनता कर्फ्यू को लेकर दिल्ली में 3 दिन बाजार में बंद रखने का आह्वाहन किया है.

कैट ने जनता कर्फ्यू को लेकर दिल्ली में 3 दिन बाजार में बंद रखने का आह्वाहन किया है.

कोरोना के सामूहिक संक्रमण से बचने के लि]ए दिल्ली में आज से तीन दिन के लिए बाज़ार बंद रहेंगे. दिल्ली में लगभग 15 लाख छोटे बड़े व्यापारी हैं जो लगभग 30 लाख से अधिक लोगों को रोज़गार देते हैं.

  • Share this:
    नई दिल्ली. कोरोना वायरस (Coronavirus) के सामूहिक संक्रमण को रोकने के लिए कन्फ़ेडरेशन ऑफ़ ऑल इंडिया ट्रेडर्ज़ (CAIT) के बैनर तले दिल्ली के प्रमुख व्यापारी नेताओं के तीन दिवसीय व्यापार बंद के पहले दिन आज दिल्ली के सभी प्रमुख थोक एवं रिटेल बाज़ार पूरे तौर पर बंद रहे और कोई कारोबार नहीं हुआ. दिल्ली में बंद के चलते शनिवार को लगभग 15 लाख छोटे बड़े व्यापारिक प्रतिष्ठान पूरी तरह बंद रहे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने दो दिन पहले अपने राष्ट्र को दिए सम्बोधन में यह आग्रह किया था आगामी कुछ दिनों के लिए सभी लोग अपने घर से काम करें और करोना के सामूहिक संक्रमण होने से बचें ।

    प्रधानमंत्री के इस आग्रह तथा जिस प्रकार कल से कोरोना वायरस के पीड़ितों की संख्या बढ़ी है को देखते हुए कैट ने आज से आगामी तीन दिन तक के लिए बाज़ार बंद का आह्नवाहन किया है जिससे व्यापारी, उनके कर्मचारी तथा बड़ी संख्या में दुकानों पर आने वाले ग्राहकों को करोना के सामूहिक संक्रमण से बचाया जा सके.

    यह भी पढ़ें: कोरोना वायरस का 6 महीने में ढूंढ निकालेंगे इलाज- इस इंडियन कंपनी का दावा!

    खुली रहेंगी ये दुकानें
    दिल्ली में लगभग 15 लाख छोटे बड़े व्यापारी हैं जो लगभग 30 लाख से अधिक लोगों को रोज़गार देते हैं. तीन दिन का दिल्ली में व्यापार बंद इन सभी लोगों को सामूहिक संक्रमण से बचाने में बेहद उपयोगी होगा. दवा, डेरी तथा खाद्यान्न एवं कॉलोनी में स्थित किराना दुकानों को बंद से मुक्त रखा है जिससे आम लोग अपनी दैनिक जरूरतों का सामान आसानी से ले सकें !

    वहीं दूसरी ओर कैट के राष्ट्रीय अध्यक्ष बी सी भारतीय एवं राष्ट्रीय महामंत्री प्रवीन खंडेलवाल ने बताया की प्रधानमंत्री के 22 मार्च को जनता कर्फ्यू के आग्रह को कॉन्फ़ेडरेशन ऑफ़ आल इंडिया ट्रेडर्स (CAIT) ने अपना समर्थन दिया है जिसके चलते कल रविवार को देश के 7 करोड़ व्यापारी अपना कारोबार बंद रखेंगे तथा उनके लगभग 40 करोड़ कर्मचारी भी अपने घरों पर रहकर जनता कर्फ्यू में शामिल होंगे. देश के लगभग 40 हजार से ज्यादा व्यापारिक संगठन जनता कर्फ्यू में शामिल होंगे.

    यह भी पढ़ें:  कोरोना से लड़ने के लिए पतंजलि समेत इन कंपनियों ने सस्ती की रोजमर्रा की चीजें

    देशभर के व्यापारियों को भेजी गई एडवाइजरी
    उन्होंने बताया कि कैट ने देश भर के व्यापारियों को एक एडवाइजरी भेजी है जिसमें आग्रह किया गया है की कोरोना के कारण से यदि व्यापार बंद रखना पड़ता है तो किसी भी कर्मचारी का वेतन न काटा जाए तथा किसी को भी नौकरी से निकला नहीं जाए. उधर दूसरी तरफ उन्होंने यह भी कहा की देश भर के व्यापारियों की सप्लाई चेन में प्रचुर मात्रा में सामान उपलब्ध है और लोगों को किसी भी प्रकार की पैनिक खरीददारी नहीं करनी चाहिए इससे अन्य लोग सामान से वंचित हो सकते है.

    पूरी तरह से बंद रहेंगी इन क्षेत्रों में दुकानें
    कैट के दिल्ली प्रदेश महामंत्री देव राज बवेज़ा ने बताया की आज व्यापार बंद के दौरान पुरानी दिल्ली के सभी थोक बाज़ार चांदनी चौक, भागीरथ प्लेस, लाजपत राय मार्किट, खारी बावली, कश्मीरी गेट, सदर बाजार, चावड़ी बाजार,नई सड़क, अजमेरी गेट, श्रद्धानन्द मार्ग तथा दिल्ली के रीटेल बाज़ार जिनमें प्रमुख रूप से करोल बाग़, कमला नगर, मॉडल टाउन, आजादपुर, साउथ एक्सटेंशन, ग्रेटर कैलाश, रोहिणी, शालीमार बाग़, पीतमपुरा, राजौरी गार्डन, उत्तम नगर, तिलक नगर, जनकपुरी, पटेल नगर, कालकाजी, ग्रीन पार्क, खान मार्किट, तुग़लक़ाबाद, विकास मार्ग, प्रीत विहार, लक्ष्मी नगर, गांधी नगर, कृष्णा नगर, शाहदरा, लोनी रोड,नरेला, बवाना, आजादपुर, आदि पूरी तरह बंद रहें.

    यह भी पढ़ें: कैसे वॉट्सएप मैसेज ने तोड़ी 1 लाख करोड़ रुपये की पॉल्ट्री इंडस्ट्री की कमर!

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज