अमेजन और फ्लिपकार्ट की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, CAIT ने पीयूष गोयल से की ये मांग

पीयूष गोयल (Getty Images)

कैट (CAIT) ने केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल (Piyush Goyal) को एक पत्र भेजकर सीसीआई (CCI) को अमेजन और फ्लिपकार्ट की जांच का आदेश देने की मांग की है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. दिग्गज ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन (Amazon) और फ्लिपकार्ट (Flipkart) की मुश्किलें बढ़ सकती है. कर्नाटक हाईकोर्ट (Karnataka High Court) ने शुक्रवार को अमेजन और फ्लिपकार्ट के खिलाफ भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग यानी सीसीआई (CCI) की जांच को रद्द करने की अपील को खारिज कर दिया था. हाईकोर्ट ने कहा था कि सीसीआई अमेजन और फ्लिपकार्ट के खिलाफ प्रतिस्पर्धा कानूनों के प्रावधानों का कथित उल्लंघन की जांच कर सकता है. अब व्यापारियों के संगठन कंफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स यानी कैट (CAIT) ने केंद्रीय वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल (Piyush Goyal) को एक पत्र भेजकर सीसीआई को यह जांच जल्द शुरू करने का आदेश देने को कहा है.

    कैट ने गोयल से एफडीआई पॉलिसी के प्रेस नोट 2 की जगह ई-कॉमर्स क्षेत्र के लिए बहुप्रतीक्षित एक नया प्रेस नोट जारी करने का भी आग्रह किया है. कैट ने कहा है कि एक निगरानी तंत्र बनाया जाए जिससे कोई भी किसी भी पॉलिसी का उल्लंघन करने का साहस नहीं जुटा पाए.

    ये भी पढ़ें- नौकरीपेशा के लिए मोदी सरकार का बड़ा तोहफा! जुलाई में आपके PF खाते में आएंगे इतने अधिक पैसे, जानें डिटेल

    कैट के महासचिव प्रवीण खंडेलवाल ने शनिवार को कहा कि देश भर के व्यापारी आगामी सप्ताह 14 जून से 21 जून तक ई-कॉमर्स शुद्धिकरण सप्ताह के रूप में मनाएंगे. व्यापारी संगठन आगामी 16 जून को अपने-अपने जिला कलेक्टरों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम से एक ज्ञापन सौंपेंगे जिसमें केंद्र सरकार से अमेजन, फ्लिपकार्ट और अन्य विदेशी कोष प्राप्त ई-कॉमर्स कंपनियों द्वारा नीति और नियमों के निरंतर उल्लंघन को रोकने के लिए तत्काल कदम उठाने की अपील की जाएगी. व्यापारियों के प्रतिनिधिमंडल अपने-अपने राज्य के मुख्यमंत्री और वित्त मंत्री से मिल कर अपनी बात रखेंगे.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.