• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • कनाडा जाने वाले लोगों के लिए खुशखबरी, 27 सितंबर से शुरू होगी डायरेक्ट फ्लाइट्स

कनाडा जाने वाले लोगों के लिए खुशखबरी, 27 सितंबर से शुरू होगी डायरेक्ट फ्लाइट्स

प्रतीकात्मक तस्वीर (फोटो क्रेडिट- एएफपी)

प्रतीकात्मक तस्वीर (फोटो क्रेडिट- एएफपी)

कनाडा ने करीब 5 महीने बाद भारत से डायरेक्ट फ्लाइट्स (Direct flight) पर से बैन को हटा लिया है.

  • Share this:

    टोरंटो. कनाडा जाने वाले भारतीयों के लिए बड़ी खुशखबरी है. दरअसल, कनाडा ने भारत से आने वाली डायरेक्ट फ्लाइट्स (Direct flight) पर लगी रोक हटाने की घोषणा की है. अब सोमवार (27 सितंबर) से फिर से कनाडा के लिए भारतीय उड़ानें उड़ सकेंगी. करीब पांच माह बाद कनाडा ने यह रोक हटाई है.

    इस फैसले का ऐलान करते हुए ट्रांसपोर्ट कनाडा (Transport Canada) ने शनिवार को ट्वीट किया, ”27 सितंबर से 00:01 ईडीटी से भारत से डायरेक्ट फ्लाइट्स कनाडा में उतर सकेंगी. इसके लिए अतिरिक्त सार्वजनिक स्वास्थ्य उपाय लागू किए जाएंगे.”

    कोविड-19 की नेगेटिव रिपोर्ट जरूरी
    ट्रांसपोर्ट कनाडा ने कहा कि यात्रियों के पास दिल्ली एयरपोर्ट की मान्यता प्राप्त प्रयोगशाला से कोविड-19 की नेगेटिव रिपोर्ट होनी चाहिए. यह रिपोर्ट कनाडा के लिए डायरेक्ट फ्लाइट्स से कम से कम 18 घंटे के अंदर की होनी चाहिए.

    ये भी पढ़ें- 470 इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर प्रोजेक्‍ट्स की लागत तय अनुमान से 4.37 लाख करोड़ रुपये बढ़ी, केंद्र सरकार ने बताई वजह

    डायरेक्ट फ्लाइट्स को अनुमति देने की तारीख में हुआ कई बार बदलाव
    अप्रैल में कनाडा ने भारत से और भारत के लिए सभी डायरेक्ट फ्लाइट्स पर रोक लगा दी थी. उस समय देश में कोविड-19 महामारी की दूसरी लहर चल रही थी. भारत से डायरेक्ट फ्लाइट्स को अनुमति देने की तारीख में कई बार बदलाव किया गया. कनाडा में भारत के उच्चायुक्त अजय बिसारिया ने कहा कि यह दोनों देशों के बीच हवाई संपर्क को सामान्य करने की दिशा में एक निर्णायक कदम है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज