Canara Bank ग्राहकों के लिए खास खबर! बैंक ने लॉन्च की 3 स्कीम, कम ब्याज दर मिलेगा पैसा

बैंक के मुताबिक, SYNB से शुरू होने वाले सभी IFSC 01.07.2021 से निष्क्रिय हो जाएंगे.

बैंक के मुताबिक, SYNB से शुरू होने वाले सभी IFSC 01.07.2021 से निष्क्रिय हो जाएंगे.

केनरा बैंक (Canara Bank) ने अपने ग्राहकों के लिए कोरोना महामारी के बीच राहत देने के लिए तीन लोन स्कीम (Loan Scheme) की घोषणा की है.

  • Share this:

नई दिल्ली. केनरा बैंक (Canara Bank) ने कोरोनाकाल में महामारी से लड़ाई के तहत तीन लोन स्कीम (Loan Scheme) की घोषणा की है. इसके तहत बैंक लोगों को हेल्थकेयर क्रेडिट (Healthcare Credit), बिजनेस और पर्सनल लोन (Personal Loan) ऑफर करेगा. केनरा बैंक के मुताबिक, रियायती ब्याज दर पर दिए जाने वाले इस लोन की अवधि 10 साल होगी और 18 महीने तक मोरेटोरियम का फायदा उठाया जा सकता है. जानिए इन स्कीम के बारे में...

1. केनरा सुरक्षा पर्सनल लोन स्कीम (Canara Suraksha personal loan scheme)

इस योजना के तहत कोविड-19 का इलाज कराने या अस्पताल से डिस्चार्ज होने के बाद पैसे की जरूरत पड़ने पर लोन दिया जाएगा. बैंक इसमें 25,000 रुपये से 5 लाख रुपये तक का पर्सनल लोन ऑफर कर रहा है. इस स्कीम में 6 महीने का मोरेटोरियम मिलेगा. जीरो प्रोसेसिंग फीस के साथ यह स्कीम 30 सितंबर 2021 तक वैलिड होगी.

ये भी पढ़ें: सेविंग अकाउंट पर कितना बैलेंस होता है टैक्स फ्री और कितने पर लगता है टैक्स- जानिए
2. केनरा चिकित्सा स्वास्थ्य देखभाल ऋण सुविधा (Canara Chikitsa healthcare credit facility)

इस योजना के तहत, बैंक पंजीकृत अस्पतालों, नर्सिंग होम, मेडिकल प्रैक्टिशनर्स, डायग्नोस्टिक सेंटर, पैथोलॉजी लैब और सर्विसिंग हेल्थकेयर इन्फ्रास्ट्रक्चर में लगी अन्य सभी इकाइयों को ₹10 लाख से ₹50 करोड़ तक का लोन देगा. सार्वजनिक ऋणदाता ने कहा कि ब्याज की रियायती दर पर दिए जाने वाले लोन की अवधि 18 महीने तक की मोहलत के साथ 10 साल की होगी.

ये भी पढ़ें: PM Jan-Dhan Account: अगर आपने भी खुलवाया है जन धन खाता तो मिलेंगे 1.3 लाख रुपये, जानें कैसे



3. केनरा जीवनरेखा हेल्थकेयर बिजनेस लोन (Canara Jeevanrekha healthcare business loan)

इसमें केनरा बैंक रजिस्टर्ड अस्पतालों और नर्सिंग होम या अन्य निर्माताओं और आपूर्तिकर्ताओं को स्वास्थ्य देखभाल उत्पादों के निर्माण और आपूर्ति के लिए रियायती ब्याज दर पर ₹2 करोड़ तक का लोन दिया जाएगा. बैंक ने कहा कि इस लोन के लिए कोई प्रोसेसिंग फीस नहीं लगेगी. सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यमों (MSMEs) के लिएकोई कोलैटर सिक्योरिटी नहीं होगी. लेंडर्स क्रेडिट गारंटी फंड ट्रस्ट फर माइक्रो एंड स्मॉल इंटरप्राइजेज (CGTMSE) के तहत कवर होगा और बैंक गारंटी प्रीमियम का खर्च उठाएंगे. केनरा जीवनरेखा लोन योजनाएं 31 मार्च, 2022 तक वैलिड रहेंगी.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज