इस सरकारी बैंक ने ग्राहकों को दिया तोहफा, आज से इतना सस्ता मिलेगा लोन

इस सरकारी बैंक ने ग्राहकों को दिया तोहफा, आज से इतना सस्ता मिलेगा लोन
केनरा बैंक ने अपनी फंड की मार्जिनल कॉस्ट ऑफ लेंडिंग रेट (MCLR) में भी 0.20 फीसदी की कटौती की है. बैंक ने बयान में कहा कि संशोधित लोन दरें 7 जून से लागू होंगी.

केनरा बैंक ने अपनी फंड की मार्जिनल कॉस्ट ऑफ लेंडिंग रेट (MCLR) में भी 0.20 फीसदी की कटौती की है. बैंक ने बयान में कहा कि संशोधित लोन दरें 7 जून से लागू होंगी.

  • Share this:
नई दिल्ली. सार्वजनिक क्षेत्र के केनरा बैंक (Canara Bnak) ने अपनी रेपो से जुड़ी लोन दर (RLLR) को 0.40 प्रतिशत घटाकर 6.90 फीसदी कर दिया है. इसके साथ ही बेंगलुरु मुख्यालय वाले बैंक ने अपनी फंड की मार्जिनल कॉस्ट ऑफ लेंडिंग रेट (MCLR) में भी 0.20 फीसदी की कटौती की है. बैंक ने बयान में कहा कि संशोधित लोन दरें 7 जून से लागू होंगी.  बता दें कि रिजर्व बैंक (RBI) द्वारा रेपो रेट में कटौती किए जाने के बाद से बैंक लगातार लोन दरों में कटौती कर रहे हैं. सभी नए खुदरा लोन (होम, एजुकेशन, ऑटो) और सूक्ष्म, लघु एवं मझोले उपक्रमों (MSMEs) को दिया गया लोन आरएलएलआर से जुड़ा है.

रिजर्व बैंक द्वारा मई में रेपो दर में 0.40 प्रतिशत की कटौती के बाद कई बैंकों ने इसका लाभ ग्राहकों को दिया है. हाल में पंजाब नेशनल बैंक (PNB), बैंक ऑफ इंडिया (BOI), यूनियन बैंक ऑफ इंडिया और यूको बैंक (UCO Bank) ने रेपो से जुड़े लोन पर ब्याज दरों में 0.40 फीसदी की कटौती की है. यूको बैंक और यूनियन बैंक ऑफ इंडिया ने एक्टर्ननल बेंचमार्क लेंडिंग रेट (EBLR) में 40 आधार अंक यानी 0.40 फीसदी की कटौती है. वहीं, बैंक ऑफ इंडिया ने ब्याज दरों में 0.25 फीसदी की कटौती की है.

ये भी पढ़ें- 30 जून से पहले जरूर निपटा लें अपने पैसे से जुड़े ये 7 अहम काम, नहीं तो उठाना पड़ेगा नुकसान!



यूनियन बैंक ऑफ इंडिया की नई दरें?
यूनियन बैंक ऑफ इंडिया (Union Bank of India) द्वारा ब्याज दरों में 40 आधार अंकों की कटौती के बाद नई दर घटकर 6.80 फीसदी हो गई है. नई दरें 1 जून 2020 से लागू हो गई है. विभिन्न स्कीम्स के लिए प्रभावी दरें उत्पाद के लिए EBLR प्लस प्रीमियम/डिस्काउंट पर होंगी. बता दें​ कि UBI ने RBI के दिशानिर्देशों के अनुसार, खुदरा और सूक्ष्म एवं मध्यम उद्यम सेग्मेंट को नई दर के सभी लोन के लिए EBLR आधारित बयाज दरें पेश करता है.

यूको बैंक ने डिपॉजिट रेट्स में कोई बदलाव नहीं किया
यूको बैंक (UCO Bank Interest Rates) द्वारा ब्याज दरों में कटौती के बाद नई दर 6.90 फीसदी हो गया है. इसके बाद अब खुदरा और MSME लोन 0.40 फीसदी सस्ता हो गया है. हालांकि, बैंक ने डिपॉजिट रेट्स में बदलाव के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है.

ये भी पढ़ें- भूल जाएं FD, यहां पैसा लगाने वालों को एक महीने में मिला 10% मुनाफा

बैंक ऑफ इंडिया की नई दरें
इसके अलावा बैंक ऑफ इंडिया (Bank of India) ने भी MCLR में 0.25 फीसदी की कटौती का ऐलान किया है. BOI के इस कदम के बाद अब होम लोन ऑटो लोन और MSME को दिये जाने वाले सभी प्रकार का लोन सस्ता हो गया है. नई दरें एक जून से लागू हो गई है. बैंक की नई ब्याज दरें लागू होने के बाद अब एक साल की अवधि के लोन पर सालाना ब्याज दर घटकर 7.70 फीसदी रह जाएगा. फिलहाल यह 7.95 फीसदी है. इसी प्रकार छह महीने की अवधि वाले लोन की ब्याज दर 7.60 फीसदी और मासिक लोन की ब्याज दर 7.50 फीसदी होगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading