अब देश के इस बड़े सरकारी बैंक ने दिया ग्राहकों को तोहफा, इतनी सस्ती हुई आपकी EMI

अब देश के इस बड़े सरकारी बैंक ने दिया ग्राहकों को तोहफा, इतनी सस्ती हुई आपकी EMI
केनरा बैंक

RBI की ओर से ब्याज दरें (RBI Repo Rate) घटाने के बाद अब देश के एक और सरकारी बैंक ने होम, ऑटो और पर्सनल लोन की दरें घटाने का फैसला किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: June 10, 2020, 11:31 AM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. सरकारी बैंक केनरा बैंक (Canara Bank) ने लोने की ब्‍याज दरों को घटाने का ऐलान किया है. रेपो रेट से जुड़ी ब्‍याज दरों (RLLR) में 0.40 फीसदी की कटौती कर दी है. अब यह घटकर 6.90 फीसदी रह गई है. बैंक ने अपने मार्जिनल कॉस्‍ट ऑफ फंड्स बेस्‍ड लेंडिंग रेट (एलसीएलआर) में भी 0.20 फीसदी की कमी की है. नई दरें 7 जून से लागू हो गई हैं. केनरा बैंक का कहना है कि सभी नए रिटेल लोन (हाउसिंग, एजुकेशन, कार) और छोटे उद्यमों (एमएसएमई) को दिया जाने वाला कर्ज आरएलएलआर से जुड़ा है.हाल में पंजाब नेशनल बैंक, बैंक ऑफ इंडिया और यूको बैंक जैसे कुछ अन्य बैंकों ने भी रेपो दर और एमसीएलआर से जुड़ी ब्‍याज दरों में कटौती की है. भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) भी इन्‍हें घटाने का एलान कर चुका है.

केनरा बैंक ग्राहकों को हर महीने होगी EMI पर बचत- केनरा बैंक की ओर से ब्‍याज दर घटाने के बाद एक साल के एमसीएलआर 7.58 फीसदी से घटकर 7.65 फीसदी रह गए हैं.

छह महीने के एमसीएलआर कम होकर 7.60 फीसदी पर पहुंच गए हैं. एक दिन और एक महीने के एमसीएलआर को 0.20-0.20 फीसदी कम करके 7.30 फीसदी किया गया है. एमसीएलआर घटने से बैंक का होम, कार और पर्सनल लोन सस्‍ता होगा.



ये भी पढ़ें-
बड़ी खबर- अब KUSUM योजना के तहत 20 लाख किसानों को मिलेंगे सोलर पंप, जानिए इसके बारे में सबकुछ

भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) ने मई में रेपो दर में 0.40 फीसदी की कटौती की थी. इसके बार रेपो रेट चार फीसदी रह गया है.

तभी से तमाम बैंक कर्ज पर अपनी ब्‍याज दरें घटा रहे हैं. आरएलएलआर और एमसीएलआर दोनों में यह कटौती की गई है.

ये भी पढ़ें-भारतीय रेलवे ने रचा इतिहास-15 माह में एक भी यात्री की दुर्घटना में नहीं गई जान
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज