Home /News /business /

छोटे कारोबारी अब आसानी से ऑनलाइन ले सकेंगे 10 लाख रुपये तक लोन

छोटे कारोबारी अब आसानी से ऑनलाइन ले सकेंगे 10 लाख रुपये तक लोन

सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्योगों (MSMEs)  को सुगमता से ऋण देने के लिये केनरा (Canara Bank) बैंक ने फिनटेक कंपनी लैंडिंगकार्ट (Lendingkart) से हाथ मिलाया है.

सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्योगों (MSMEs) को सुगमता से ऋण देने के लिये केनरा (Canara Bank) बैंक ने फिनटेक कंपनी लैंडिंगकार्ट (Lendingkart) से हाथ मिलाया है.

मुद्रा श्रेणी में आने वाले MSMEs को लोन देने के लिये केनरा बैंक ने लैंडिंगकार्ट से हाथ मिलाया है. इससे छोटे दुकानदारों को बैंक आसानी से और तेजी से लोन दे सकेगा. लोन देने की सारी प्रक्रिया ऑनलाइन होगी और लोन आवेदक को बैंक शाखा जाने की आवश्‍यकता नहीं होगी.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्‍ली. MSMEs Loan : छोटे कारोबारियों और दुकानदारों को अब दस लाख रुपये तक का लोन आसानी से घर बैठे मिल सकेगा. सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्योगों (MSMEs) को सुगमता से ऋण देने के लिये केनरा (Canara Bank) बैंक ने फिनटेक कंपनी लैंडिंगकार्ट (Lendingkart) से हाथ मिलाया है. इस समझौते से ऋण देने में केनरा बैंक को कम वक्‍त लगेगा, क्‍योंकि लोन संबंधित सभी कार्य ऑनलाइन होंगे.

लैंडिंगकार्ट और केनरा बैंक के बीच यह समझौता मंगलवार को हुआ है. लैंडिंगकार्ट का कहना है कि एमएसएमई को लोन देने के लिये अब केनरा बैंक “Lendingkart 2gthr” प्‍लेटफार्म का प्रयोग करेगा. लोन देने की पूरी प्रक्रिया इससे ऑनलाइन हो जायेगी. कोई भी छोटा कारोबारी ऑनलाइन लोन अप्‍लाई कर सकेगा. इस प्‍लेटफार्म की मदद से लोन देने की सारी प्रक्रिया के ऑनलाइन होने से आवेदक को जल्‍द लोन मिल जायेगा.

ये भी पढ़ें : Aadhaar Card : ठगी से बचना है तो अपने आधार कार्ड की हिस्‍ट्री जरूर करें चेक, ये है पूरी प्रक्रिया

आसान ब्‍याज दरों पर लोन

केनरा बैंक के एग्‍जीक्‍यूटिव डायरेक्‍टर ए. मनीमेखालई ने कहा कि बैंक का उद्देश्‍य ऐसे लोगों को आसान ब्‍याज दरों पर ऋण उपलब्‍ध कराना है जो अभी तक लोन से वंचित हैं. इसलिये हमने लैंडिंगकार्ट फाइनेंस लिमिटेड से समझौता किया है. इसके माध्‍यम से हम अब उन MSME को लोन की सुविधा उपलब्‍ध करायेंगे, जो मुद्रा कैटेगरी (Mudra loan) में आते हैं. छोटे दुकानदारों और कारोबारियों को लोन लेने के लिये बैंक में आना ही नहीं होगा. सब काम ऑनलाइन ही होंगे. इसमें लोन लोन अप्‍लाई से लोन अप्रूवल (Online loan approval) तक में बहुत समय बचेगा और तेजी से लोन सेंक्‍शन हो जायेगा.

ये भी पढ़ें : LIC IPO : बैंकर से लेकर बाबू तक, एलआईसी को ‘अरामको’ बनाने में जमकर बहा रहे हैं पसीना

जल्‍द मिलेगा लोन

लैंडिंगकार्ट के को-फाउंडर और सीईओ हर्षवर्धन लूनिया ने बताया कि यह प्‍लेटफाम एमएसएमई को बहुत फायदा पहुंचायेगा. इसके माध्‍यम से उन्‍हें लोन लेने में सुविधा होगी और देश के एक बड़े बैंक के साथ जुड़ने का मौका मिलेगा. इस प्‍लेटफार्म पर लोन तेजी से दिया जायेगा. केनरा बैंक Lendingkart platforms ‘xlr8’ का उपयोग तेजी से लोन जेनेरेट करने और बांटने में करेगा. लूनिया ने कहा कि देशभर में लेंडिंगकार्ट छोटे दुकानदारों और कारोबारियों को लोन लेने में मदद करेगा.

Tags: Bank Loan, Canara Bank, MSME Sector

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर