Home /News /business /

canara bank starts special fd tenure for limited time will get 5 10 percent interest jst

केनरा बैंक ने शुरू की स्पेशल एफडी, निवेश के लिए होगा लिमिटेड टाइम, मिलेगा 5.10 फीसदी ब्याज

कैनरा बैंक ने 333 दिनों के टेन्योर वाली एफडी शुरू की.

कैनरा बैंक ने 333 दिनों के टेन्योर वाली एफडी शुरू की.

केनरा बैंक ने एफडी में स्पेशल टेन्योर जोड़ा है. जिस पर बैंक 5.10 फीसदी का ब्याज दे रहा है. हालांकि, इस एफडी में एक लिमिटेड समय तक ही निवेश किया जा सकता है.

नई दिल्ली. बैंक ऑफ इंडिया के बाद अब केनरा बैंक ने भी स्पेशल फिक्स्ड डिपॉजिट लॉन्च किया है. यह स्कीम 2 करोड़ से कम की जमा राशि के लिए है. यह एफडी स्कीम 30 सितंबर 2022 तक मान्य है. इसमें बैंक आपको 5.10 फीसदी का सालाना रिटर्न दे रहा है.

वहीं, वरिष्ठ नागरिकों को बैंक अतिरिक्त 0.50 फीसदी का रिटर्न दे रहा है. कैनरा बैंक ने इस एफडी को लेकर एक रिलीज जारी की है जिसमें इससे जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारियां दी गई हैं.

ये भी पढ़ें- काम की बात: पीएम किसान ई-केवाईसी की डेडलाइन बढ़ी, ऐसे करें नई अंतिम तारीख की जांच और प्रक्रिया पूरी

क्या होगी एफडी की अवधि
इसकी अवधि 333 दिन की होगी. इसमें आम नागरिक को 5.10 फीसदी व वरिष्ठ नागरिक को 5.60 फीसदी का वार्षिक रिटर्न देने की बात कही गई है. जो व्यक्ति इस एफडी में निवेश करना चाहता है वह 30 सितंबर 2022 तक कर सकता है. गौरतलब है कि इस एफडी के लिए नियम अन्य टर्म एफडी के समान ही हैं. इसमें अंतर केवल इतना है कि यह एक नया टेन्योर है और इसमें लिमिटेड समय तक ही निवेश का मौका है.

केनरा बैंक की सामान्य एफडी पर ब्याज
केनरा बैंक ने आखिरी बार 12 मई 2022 को एफडी के ब्याज में बढ़ोतरी की थी. बैंक 5 साल से अधिक से 10 साल तक की एफडी पर 5.75 फीसदी का ब्याज दे रहा है. वहीं, वरिष्ठ नागरिकों को बैंक अतिरिक्त 0.50 फीसदी का ब्याज देता है. अगर एफडी को प्रीमैच्योरिली तोड़ा जाता है तो डिपॉजिट पर तय ब्याज दर से 1 फीसदी कम ब्याज मिलता है.

ये भी पढ़ें- Business Idea : घर की छत पर शुरू करें ये कारोबार, बेहद कम लागत और हर महीने तगड़ी कमाई!

एमसीएलआर में किया था बदलाव
बैंक ने जून की शुरुआत में 6 महीने और 1 साल के लोन पर एमसीएलआर में 5 बेसिस पॉइंट की वृद्धि की थी. 5 बेसिस पॉइंट का मतलब 0.05 फीसदी है. इन दोनों अवधियों का लोन महंगा हो गया था. हालांकि, अन्य किसी टेन्योर के लिए रेट नहीं बढ़ाए गए थे.

बैंक ऑफ इंडिया स्पेशल एफडी
इससे पहले बैंक ऑफ इंडिया ने भी गुरुवा को 444 दिन की स्पेशल टर्म एफडी लॉन्च की थी. इसमें बैंक निवेशक को 5.50 फीसदी का सालाना रिटर्न दे रहा है. वहीं, वरिष्ठ नागरिक को 0.50 फीसदी यानी 6.00 फीसदी का रिटर्न मिल रहा है. बैंक ने कहा है कि उसने यह स्कीम 7 सितंबर को मनाए जाने वाले बैंक के 117वें स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में लागू की थी. यह स्कीम बैंक की सभी ब्रांचों पर व ऑनलाइन उपलब्ध होगी. हालांकि, यह स्पेशल टर्म डिपॉजिट एक तय सीमा के लिए उपलब्ध है.

ये भी पढ़ें- महंगाई को मात देकर बढ़ाना है पोर्टफोलियो रिटर्न तो इन बातों की बांध लें गांठ

Tags: Canara Bank, Fixed deposits

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर