Home /News /business /

मेहुल चोकसी ने कोर्ट से कहा- 41 घंटे सफर कर नहीं आ सकता भारत, ED पर लगाए ये आरोप

मेहुल चोकसी ने कोर्ट से कहा- 41 घंटे सफर कर नहीं आ सकता भारत, ED पर लगाए ये आरोप

मेहुल चोकसी (फाइल)

मेहुल चोकसी (फाइल)

भारत के बैंकों का 3,500 करोड़ रुपये लेकर भागने वाले हीरा कारोबारी नीरव मोदी और उसके सहयोगी मेहुल चोकसी के प्रत्यर्पण के लिए ईडी लंबे समय से कोशिश कर रही है. इसके लिए दोनों को कई बार नोटिस भी जारी किया जा चुका है.

    पंजाब नेशनल बैंक (PNB) स्कैम के साथ 13,500 करोड़ रुपये का फ्रॉड कर विदेश भागने वाले मेहुल चोकसी ने एक बार फिर भारत आने से साफ इनकार कर दिया है. चोकसी का कहना है कि वह 41 घंटे की लंबी यात्रा कर वह भारत नहीं आ सकता. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को दिए अपने जवाब में चोकसी ने ये बातें कही. अपनी खराब सेहत का हवाला देते हुए चोकसी ने कहा कि वह एंटीगा से इतनी लंबी यात्रा करने में असमर्थ है.

    The Week की रिपोर्ट के मुताबिक, चोकसी ने अपने वकीलों संजय अबोट और राहुल अग्रवाल के जिरिए अपना जवाब दाखिल किया है. कोर्ट में लिखित में दिए गए जवाब में मेहुल चोकसी ने ईडी पर कई आरोप भी लगाए. चोकसी ने कहा कि उसकी हेल्थ की जानकारी न देकर कोर्ट को गुमराह किया गया है. उसने ये भी आरोप लगाया कि ईडी उसकी संपत्तियों की कीमत जानबूझकर कम बता रही है, ताकि ज्यादा संपत्तियों को जब्त किया जा सके.

    भ्रष्टाचार के मामले में पाकिस्तान के पूर्व PM नवाज शरीफ को 7 साल की सज़ा

    बता दें कि भारत के बैंकों का 3,500 करोड़ रुपये लेकर भागने वाले हीरा कारोबारी नीरव मोदी और उसके सहयोगी मेहुल चोकसी के प्रत्यर्पण के लिए ईडी लंबे समय से कोशिश कर रही है. इसके लिए दोनों को कई बार नोटिस भी जारी किया जा चुका है. ईडी ने दोनों की करोड़ों की संपत्तियां जब्त कर ली हैं.


    इंटरपोल ने भगोड़े हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया था. केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के आग्रह के बाद इंटरपोल ने यह नोटिस जारी किया था.

    मेहुल चौकसी ने वारंट के खिलाफ मुंबई हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया

    हाल ही में छत्तीसगढ़ के बिलासपुर स्थित मेहुल चोकसी के एक शोरूम में ईडी ने छापेमारी की थी. टीम ने एक मॉल में छापा मारकर 1.25 करोड़ रुपये की ज्वैलरी समेत कई महंगी विदेशी घड़ियां भी जब्त की थीं.  (एजेंसी इनपुट के साथ)

    Tags: CBI, Enforcement directorate, Mehul choksi, Nirav Modi, PNB scam

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर