इस IT कंपनी ने किया बड़ा ऐलान, कोरोना संकट से निपटने के लिए करेगी 50 करोड़ का निवेश

आईटी कंपनी

आईटी कंपनी

आईटी कंपनी कैपजेमिनी ने सोमवार को कहा कि वह भारत में कोविड-19 संकट का मुकाबला करने के लिए स्वास्थ्य अवसंरचना में 50 करोड़ रुपये निवेश करेगी.

  • Share this:
नई दिल्ली: आईटी कंपनी कैपजेमिनी ने सोमवार को कहा कि वह भारत में कोविड-19 संकट का मुकाबला करने के लिए स्वास्थ्य अवसंरचना में 50 करोड़ रुपये निवेश करेगी. इसके अलावा कैपजेमिनी भारत में महामारी के खिलाफ सहायता के लिए यूनिसेफ को पांच करोड़ रुपये दान दे रही है, जिससे तीन ऑक्सीजन उत्पादन संयंत्रों की स्थापना की जाएगी और आरटी-पीसीआर परीक्षण मशीनों की संख्या बढ़ाई जाएगी.

कंपनी ने एक बयान में कहा कि 50 करोड़ रुपये के फंड का इस्तेमाल कोविड देखभाल के लिए आईसीयू सुविधाओं, ऑक्सीजन उत्पादन संयंत्रों, अन्य दीर्घकालिक चिकित्सा बुनियादी ढांचे के निर्माण और राहत कार्यों के लिए किया जाएगा. इसके तहत कैपजेमिनी अपनी उपस्थिति वाले राज्यों में राज्य सरकार के अधिकारियों के साथ चर्चा कर रही है.

यह भी पढ़ें: इंडियन कंपनियों की विदेशी उधारी बढ़ी, मार्च में 24 फीसदी का हुआ इजाफा

बयान में कहा गया है कि यह योगदान भारत में कैपजेमिनी की सीएसआर निधि के अतिरिक्त होगा. आपको बता दें हाल ही में खबर मिली थी कि कैपजेमिनी इंडिया आईआईटी आईएसएम एयरोस्पेस, ऑटोमोबाइल तथा मैन्युफैक्चरिग इंडस्ट्री (विनिर्माण उद्योग) के लिए इनोवेटिव (अभिनव) समाधान विकसित करेगा. कैपजेमिनी इंडिया ने आइआइटी के साथ मिलकर काम करने की घोषणा की थी.
कैपजेमिनी और आईआईटी आईएसएम के बीच इस गठबंधन का उद्देश्य उद्योग है कि शिक्षा के बीच सहयोग को बढ़ावा देना है, विशेष रूप से कैपजेमिनी इंजीनियरिग तथा बेहतर जीवन के लिए लो-कार्बन टेक्नोलॉजी से संबंधित है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज