पेट्रोल की बढ़ती कीमतों पर AMUL का कार्टून, यूजर्स ने कहा- अभी भी कोई कंपनी है, जिसकी रीढ़ सलामत...

AMUL cartoon

देशभर में पेट्रोल-डीजल की कीमतें (Petrol-Diesel Price Hike In India) लगातार बढ़ती ही जा रही है. आलम यह है कि देश के कुछ राज्यों में पेट्रोल 100 रुपये लीटर तक पहुंच गया है. तेल की बढ़ती कीमतें देशभर में चर्चा का विषय बना हुआ है. बढ़ते दाम को लेकर विपक्षी दलों की तरफ से भी सरकार पर हमले बोले जा रहे हैं. जिन मौकों पर हम जो बात सोच रहे होते हैं, वो अमूल का कार्टून कह जाता है. इस मसले पर भी कंपनी ने कार्टून जारी कर प्रतिक्रिया दी है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. देशभर में पेट्रोल-डीजल की कीमतें (Petrol-Diesel Price Hike In India) लगातार बढ़ती ही जा रही है. आलम यह है कि देश के कुछ राज्यों में पेट्रोल 100 रुपये लीटर तक पहुंच गया है. तेल की बढ़ती कीमतें देशभर में चर्चा का विषय बना हुआ है. बढ़ते दाम को लेकर विपक्षी दलों की तरफ से भी सरकार पर हमले बोले जा रहे हैं. इतना ही नहीं पिछले कुछ समय से सोशल माइक्रो ब्लाॅगिंग बेवसाइट ट्विटर (Twitter) पर #PetrolDieselPriceHike #PetrolPriceHike ट्रेंड कर रहा है. बढ़ती कीमतों को लेकर यूजर्स सोशल मीडिया पर सरकार और कुछ कंपनियों पर गुस्सा जाहिर कर रहे हैं. हर मसले पर कार्टून के जरिए अपनी प्रतिक्रिया देने के मामले में डेयरी कंपनी अमूल (Amul) साेशल मीडिया पर लोगों के बीच मशहूर है. जब भी देश में कोई बड़ी घटना होती है, फिर चाहे वह अच्छी हो या बुरी.. उस पर अभिव्यक्ति के सबसे मारक जरियों में से एक रहा है अमूल का कार्टून. हम जो सोचते हैं उसे कंपनी अपने कार्टून के जरिए कहती है. लेकिन इस मसले पर अब तक अमूल ने चुटकी नहीं ली. जिस पर कुछ यूजर्स ने यहां तक कह दिया था इस मसले पर अमूल का कार्टून कब आएगा? बस फिर क्या था अमूल ने मौके की नजाकत को देखते हुए ट्विटर पर कार्टून पोस्ट कर दिया.

    क्या है इस कार्टून में..
    अमूल के इस कार्टून में कंपनी ने लिखा है #Amul Topical: The steeply rising fuel prices! यानी अमूल टाॅपिकल: तेजी से बढ़ती ईंधन की कीमतें!

    amul cartoon
    Amul cartoon


    बता दें कि जिन मौकों पर हम जो बात सोच रहे होते हैं, वो अमूल का कार्टून कह जाता है. लेकिन पेट्रोल-डीजल की इस ‘ऐतिहासिक पारी’ पर कई दिन बीतने पर भी अमूल का कोई कार्टून नहीं आया था. इसके बाद लेखक कार्तिक ने 16 फरवरी को एक ट्वीट किया. इसमें उन्होंने कांग्रेस सरकार के समय किए गए  अमूल के उन ऐड को ट्वीट किए, जब पेट्रोल काफी महंगा हुआ था. एक विज्ञापन था मई-2012 का, दूसरा- सितंबर 2013 का, तीसरा- मई 2018 का और चौथा सितंबर 2018 का. साथ में लिखा –“अब जब पेट्रोल 100 रुपये के पार हो गया है तो अमूल के विज्ञापन का इंतजार है.” इसके बाद अन्य यूजर ने भी अमूल को आड़े हाथों लिया था.

    ये भी पढ़ें- विवाद के बावजूद WhatsApp ने फिर रिलीज की प्राइवेसी पाॅलिसी, पर्सनल चैट सीक्रेट रहने का दावा

    यूजर दे रहें मजेदार रिएक्शन..

    अमूल का कार्टून आते ही ट्विटर पर कमेंट्स की बाढ़ आ गई. अमूल के इस पोस्ट पर यूजर्स के मजेदार रिएक्शन आ रहे हैं. एक यूज़र ने लिखा, ये देखकर अच्छा लगा कि अभी भी कोई कंपनी है, जिसकी रीढ़ सलामत है. बाकी ने तो अपनी रीढ़ मानो खो दी है.
    वहीं, एक अन्य यूजर ने पोस्ट करते हुए लिखा कि जिन भक्तों ने सुबह-सुबह अमूल का दूध पिया होगा, वो अब कैसे भैं-भैं करके रो रहे होंगे.

    tweet
    twitter reactions


    तो एक यूजर ने कहा फाइनली अमूल ने टेस्ट ऑफ इंडिया का असली परिचय दिया.. तो वहीं एक अन्य यूजर लिखते हैं- फाइनली ये अपने ट्रैक पर आ रहे हैं..

    ये भी पढ़ें- Elon Musk फिर बने दुनिया के सबसे अमीर शख्स, दो दिन में ही जेफ बेजोस को पीछे छोड़ा..

    शुक्रवार को पेट्रोल-डीज़ल के भाव फिर बढ़ें
    बता दें कि पेट्रोल-डीज़ल की कीमत रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचने के बाद शुक्रवार को लगातार 11वें दिन भी तेल के भाव में इजाफा हुआ है. दिल्ली में पेट्रोल का भाव आज 31 पैसे और डीज़ल का भाव 33 पैसे प्रति लीटर तक बढ़ा है. इसके साथ ही अलग-अलग राज्यों में भी खुदरा ईंधन के भाव में इजाफा हुआ है. दिल्ली में शुक्रवार को पेट्रोल का नया भाव 90.19 रुपये प्रति लीटर और डीज़ल का भाव 80.60 रुपये प्रति लीटर तक पहुंचा चुका है. मध्य प्रदेश में पेट्रोल का भाव 100 रुपये प्रति लीटर के पार पहुंच गया. वहीं, राजस्थान के श्रीगंगानगर में सबसे पहले पेट्रोल का भाव 100 रुपये के पार पहुंचा था. अन्य शहरों में लगभग यही रेट हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.