मतदान के दिन वोट दें, पेट्रोल-डीजल पर मिलेगी छूट

मतदान के दिन अगर आप अपना वोट डालेंगे तो पेट्रोल पंप आपको 50 पैसे प्रति लीटर की छूट मिलेगी.

News18Hindi
Updated: April 6, 2019, 1:04 PM IST
मतदान के दिन वोट दें, पेट्रोल-डीजल पर मिलेगी छूट
मतदान के दिन अगर आप अपना वोट डालेंगे तो पेट्रोल पंप आपको 50 पैसे प्रति लीटर की छूट मिलेगी.
News18Hindi
Updated: April 6, 2019, 1:04 PM IST
लोकसभा चुनाव के मद्देनजर मतदाताओं को जागरूक करने के लिए पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन ने अनोखा तरीका अपनाया है. इसके लिए उन्होंने वोटिंग के दिन मतदान करने पर पेट्रोल पंप पर छूट देने की घोषणा की है. अब मतदान के दिन अगर आप अपना वोट डालेंगे तो पेट्रोल पंप आपको 50 पैसे प्रति लीटर की छूट मिलेगी. (ये भी पढ़ें: ई-सिग्नेचर से घर बैठे आपको मिलते हैं ये 5 फायदें, जानें इससे जुड़ी सारी जरूरी बातें)

उंगली पर वोटिंग का दिखाना होगा निशान
ऑल इंडिया पेट्रोलियम डीलर्स असोसिएशन (AIPDA) के प्रेसिडेंट अजय बंसल ने कहा, मतदाताओं के बीच वोटिंग के लिए जागरूक करने के इरादे से 'प्रमोट वोटिंग' मुहिम शुरू किया है जिसके तहत वोट डालने पर 50 पैसे प्रति लीटर की छूट मिलेगी. यह ऑफर इस मुहिम में हिस्सा लेने वाले पेट्रोल पंपों पर सुबह 8 बजे से रात 8 बजे तक उपलब्ध होगा. फायदा पाने के लिए ग्राहकों को अपनी उंगली पर वोटिंग का निशान दिखाना होगा.

ये भी पढ़ें: बहुत आसानी से ट्रांसफर हो सकता है LPG कनेक्शन, जानिए क्या है प्रक्रिया

एक ग्राहक वोटिंग के दिन अधिकतम 20 लीटर फ्यूल पर छूट पा सकेगा. एसोसिएशन के 58,000 डीलर सदस्यों में से कम से कम 90 फीसदी इस मुहिम में हिस्सा लेंगे. इस सब्सिडी का बोझ तेल कंपनियां न उठाकर डीलर्स उठाएंगे. बता दें कि देश में आम चुनाव 11 अप्रैल से 19 मई तक 7 चरण में होंगे. इन चुनावों में करीब 90 करोड़ लोग वोट देंगे.

देशभर में 64,000 पेट्रोल पंप हैं जिनमें से करीब एक-चौथाई ग्रामीण इलाकों में हैं. 90 फीसदी पेट्रोल पंपों का संचालन सरकारी कंपनियों द्वारा किया जाता है.



ये भी पढ़ें: खुशखबरी! SBI 1 मई से सस्ता करेगा कर्ज, इनको मिलेगा फायदा

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
First published: April 6, 2019, 10:48 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...