YES Bank: मुंबई में इन 7 जगहों पर CBI का छापा, कपूर परिवार के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी

YES Bank: मुंबई में इन 7 जगहों पर CBI का छापा, कपूर परिवार के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी
केन्द्रीय अन्वेष्ण ब्यूरो (CBI) कार्यालय

यस बैंक मामले में केन्द्रीय अन्वेष्ण ब्यूरो (CBI) मुंबई में 7 जगहों पर छापेमारी कर रही है. साथ ही, कपूर परिवार में 5 लोगों के खिलाफ लुकआउट नोटिस भी जारी कर दिया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 9, 2020, 11:59 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. यस बैंक (YES Bank) मामले में केन्द्रीय अन्वेष्ण ब्यूरो (CBI) मुंबई में 7 जगहों पर छापेमारी कर रही है. प्राप्त जानकारी के मुताबिक, ये छापेमारी DHFL के ऑफिस, डॉयट अर्बन वेंचर्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड, RKW डेवलपर्स प्राइवेट लिमिटेड, वर्ली स्थित राणा कपूर का आवास, बांद्रा स्थित ​कपिल वाधवान, राणा कपूर की बेटियां राखी कपूर टंडन और राधा कपूर खन्ना के घर पर सीबीआई की छोपमारी चल रही है.
CBI ने जारी की लुकआउट नोटिसCBI ने यस बैंक के संस्थापक राणा कपूर, उनकी पत्नी बिंदु राणा कपूर और उनकी बेटियां रोशनी कपूर, राखी कपूर और राधा कपूर के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया है. इसके अलावा, सीबीआई ने कपिल वाधवान, RKW डेवलपर्स प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक धीरज राजेश कुमार वाधवान के खिलाफ भी लुकआउट नोटिस जारी की है.


इससे पहले CNN News18 को सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, अधिकारियों ने मुंबई और दिल्ली में कई ठिकानों पर छापे मारे. अभी तक मिली जानकारी के अनुसार सीबीआई ने कम से कम सात जगहों पर छापेमारी की.
CBI सूत्रों ने जानकारी दी कि जब छापेमारी पूरी हो जाएगी उसके बाद वह प्रेस को इस बारे में जानकारी देंगे. केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) की आर्थिक अपराध शाखा ने 7 मार्च को Yes Bank के सह-संस्थापक राणा कपूर, डीओआईटी अर्बन वेंचर्स (राणा कपूर परिवार से जुड़ी कंपनी), कपिल वधावन (दीवान हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड के अध्यक्ष) और अन्य के खिलाफ भ्रष्टाचार की रोकथाम के तहत एफआईआर दर्ज की थी.



सीबीआई ने यस बैंक के सह-संस्थापक राणा कपूर, दरवान हाउसिंग (डीएचएफएल) और डीओआईटी अर्बन वेंचर्स कंपनी के खिलाफ आपराधिक षडयंत्र, धोखाधड़ी और भ्रष्टाचार के आरोप में प्राथमिकी दर्ज की है. अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी. कपूर इस समय प्रवर्तन निदेशालय की हिरासत में हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading