PNB स्कैम: 14 दिन की पुलिस कस्‍टडी में तीन आरोपी

PNB स्कैम: 14 दिन की पुलिस कस्‍टडी में तीन आरोपी
PNB स्कैम: पीएनबी के एक्स-डीजीएम गोकुलनाथ शेट्टी (फाइल फोटो)

पंजाब नेशनल बैंक में देश की बैंकिंग इंडस्ट्री का सबसे बड़ा 11 हजार 394 करोड़ रुपये का घोटाला हुआ है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 17, 2018, 6:35 PM IST
  • Share this:
पंजाब नेशनल बैंक घोटाले में सीबीआई कोर्ट ने तीन आरोपियों को 14 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया है. सीबीआई ने गोकुलनाथ शेट्टी, मनोज खरात और हेमंत भट्ट को कोर्ट में पेश किया था जहां से इन्‍हें तीन मार्च तक पुलिस कस्‍टडी में भेजा गया. शेट्टी पीएनबी के डिप्‍टी मैनेजर और मनोज खरात बैंक में सिंगल विंडो ऑपरेटर थे. शेट्टी पद से रिटायर हो चुके हैं.

मनोज खरात के वकील कुदरत शेख ने बताया कि उनके मुवक्‍कील केवल एक बाबू थे और उन्होंने गोकुलनाथ शेट्टी के दबाव में पत्र टाइप किया. इस मामले में उनकी कोई भूमिका नहीं है. उनकी जमानत के लिए याचिका दायर की जाएगी. इससे पहले सीबीआई ने शेट्टी और मनोज खरात के अलावा नीरव मोदी ग्रुप के ऑथराइज्ड सिग्नटरी हेमंत भट्ट को भी गिरफ्तार किया था.

पंजाब नेशनल बैंक में देश की बैंकिंग इंडस्ट्री का सबसे बड़ा 11 हजार 394 करोड़ रुपये का घोटाला हुआ है. इस मामले में पीएनबी ने देश के 41 अफसर-कर्मचारियों को निलंबित किया है. प्रथम दृष्टया यह माना जा रहा है कि जिस पर भी थोड़ा सा शक था, उसे सस्पेंड कर दिया गया है. अब इनके खिलाफ जांच होगी. बैंक को शक है कि कोई घोटाले में शामिल हो या नहीं हो, लेकिन जांच प्रभावित कर सकता है.



पीएनबी सीईओ सुनील मेहता ने गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर साफ किया था कि पीएनबी ने दोषी ग्राहकों व स्टाफ के खिलाफ भी शिकायत दर्ज कराई है. 10 को सस्पेंड कर दिया है. इनकी संख्या बढ़कर शनिवार तक 41 पहुंच गई. घोटाले के कारण प्रोविजनिंग पर अभी कहना मुश्किल है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading