चीन स्टॉक मार्केट में Ant Group's की डेब्यू के लिए खुला दरवाजा, जानें क्या है प्लान

Ant Group's की डेब्यू के लिए खुला दरवाजा

Ant Group's की डेब्यू के लिए खुला दरवाजा

चीन के केंद्रीय बैंक गवर्नर ने संकेत दिए कि Ant Group’s का स्टॉक मार्केट के लिए दरवाजा खुला रहेगा.बैंक गवर्नर गैंग यी ने सुझाव दिया है कि Ant Group’s की शेयर बाजार लिस्टिंग पर अनुकूल परिस्थितियों में पुनर्विचार किया जा सकता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 27, 2021, 1:42 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. चीन के केंद्रीय बैंक गवर्नर ने संकेत दिए कि Ant Group’s का स्टॉक मार्केट के लिए दरवाजा खुला रहेगा. हांगकांग (Hong Kong) और शंघाई (Shanghai) में शेयर कारोबार नवंबर 2020 में शुरू किया गया था. दिग्गज चीनी फिनटेक कंपनी एंट ग्रुप (Ant Group) ने शेयर कारोबार से करीब 34 अरब डॉलर जुटाने का लक्ष्य रखा था. बैंक गवर्नर गैंग यी ने सुझाव दिया है कि Ant Group’s की शेयर बाजार लिस्टिंग पर अनुकूल परिस्थितियों में पुनर्विचार किया जा सकता है.

आपको बता दें चीन तकनीक की दिग्गज कंपनी Ant Group’s को $ 34.4 बिलियन (£ 26.5bn) मूल्य के शेयर्स को मार्केट में सेट करने से पहले ही अचानक रोक दिया गया था. बता दें शंघाई और हांगकांग में लिस्टिंग के बाद यह अब तक का सबसे बड़ा स्टॉक मार्केट डेब्यू होगा.

यह भी पढ़ें: Gold Price Today: सोने की कीमतों में बड़ी गिरावट, 49 हजार के नीचे फिसला भाव, चेक करें लेटेस्ट रेट्स

वर्चुअल मीटिंग में कही ये बात
यी ने मंगलवार को वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम की वर्चुअल मीटिंग में बोलते हुए कहा, "मैं यह कहूंगा कि आप कानूनी निर्देश के मानक का पालन करें, आपके पास इसका परिणाम होगा."

शंघाई और हांगकांग एक्सचेंज में होगा लिस्ट

एंट ग्रुप और अलीबाबा के संस्थापक जैक मा (Jack Ma) पहले से ही दुनिया के सबसे अमीर व्यक्तियों में से एक थे. डबल-लिस्टिंग से गुजरने के बाद उनका शुद्ध मूल्य बढ़ा है. शंघाई और हांगकांग एक्सचेंज में एंट ग्रुप खुद को सूचीबद्ध करेगा.



पेमेंट ऐप का संचालन करती है कंपनी

एंट चीन की सबसे बड़ी पेमेंट ऐप अली पे का संचालन करता है. चीन की दो ऑनलाइन पेमेंट सर्विसेज में से यह एक है. बता दें 730 मिलियन से अधिक मंथली उपयोगकर्ता है. कंपनी दुनिया की सबसे बड़ी मनी मार्केट चलाने के साथ ही अपने यूजर्स के लिए क्रेडिट रेटिंग सिस्टम और सीसेम क्रेडिट चलाता है.

यह भी पढ़ें: Noida Authority: बकाया टैक्स-ब्याज और कनेक्शन रेग्युलर कराने पर एमनेस्टी स्कीम से मिलेगी छूट

दो महीने के बाद दिखाई दिए थे जैक मा

आपको बता दें पिछले दो महीने से गायब जैक मा कुछ दिन पहले अचानक एक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में नजर आए थे. जिसमें वह ऑनलाइन मीटिंग (Online Meeting) कर रहे थे. इसमें उन्होंने 100 ग्रामीण टीचरों के साथ मीटिंग की है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जब कोरोना वायरस खत्म हो जाएगा तो हम फिर मिलेंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज