कोविड वैक्सीन लगवाने वालों को ये सरकारी बैंक दे रहा FD पर अधिक ब्याज, जानिए इसके बारे में सबकुछ

टीकाकरण करा चुके ग्राहकों को सार्वजनिक क्षेत्र का बैंक सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया फिक्स्ड डिपाॅजिट पर अधिक ब्याज देने का ऐलान किया है.

टीकाकरण करा चुके ग्राहकों को सार्वजनिक क्षेत्र का बैंक सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया फिक्स्ड डिपाॅजिट पर अधिक ब्याज देने का ऐलान किया है.

अगर आपने अब तक टीकाकरण (Vaccination) नहीं कराया है तो आज ही करा लें इससे आपको डबल फायदा होगा. एक तो कोरोनावायरस संक्रमण (Covid-19) से लड़ने की शक्ति मिलेगी ऊपर से बैंक एफडी (bank fixed deposit) पर अधिक ब्याज (Interest Rate) का लाभ मिलेगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 13, 2021, 2:02 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. अगर आपने अब तक टीकाकरण (Vaccination)नहीं कराया है तो आज ही करा लें इससे आपको डबल फायदा होगा. एक तो कोरोनावायरस संक्रमण(Covid-19) से लड़ने की शक्ति मिलेगी ऊपर से बैंक एफडी (bank fixed deposit) पर अधिक ब्याज (Interest Rate) का लाभ मिलेगा. दरअसल, यह सेंट्रल बैंक आॅफ इंडिया (Central Bank of India)का नागरिकों को टीकाकरण के लिए प्रोत्साहित करने के लिए एक पहल है. इसकी जानकारी बैंक ने ट्वीट करके दी है.

जानें क्या कहा बैंक ने?

हाल ही में Central Bank of India ने नागरिकों से COVID 19 से बचाने के लिए खुद को टीकाकरण करने के लिए कहा है. इसके लिए बैंक आकर्षक आॅफर कर रहा है. टीकाकरण करा चुके ग्राहकों को सार्वजनिक क्षेत्र का बैंक सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया (Central Bank of India) फिक्स्ड डिपाॅजिट पर अधिक ब्याज दर देने का ऐलान किया है.


जानें, ग्राहकों को कितना मिलेगा फायदा?

सार्वजनिक क्षेत्र के सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया ने ऑफर दिया है कि जो लोग कोरोना वायरस की वैक्सीन लगवाते हैं, उन्हे फिक्स्ड डिपॉजिट रेट्स में 25 बीपीएस यानी 0.25 फीसदी ज्यादा ब्याज मिलेगा. सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया ने कहा है कि कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच लोगों को टीकाकरण के लिए प्रोत्साहित करने के लिए एक विशेष जमा योजना की शुरुआत की गई है. इस स्कीम के तहत कोविड-19 वैक्सीन लगवा चुके लोगों को बैंक मान्य कार्ड दर पर 0.25 फीसदी अधिक ब्याज देगा.

ये भी पढ़ें-  मुंबई में अस्पतालों के बेड फुल, काेविड-19 के खिलाफ लड़ाई में बीएमसी का साथ देगी इंडियन होटल्‍स



सीनियर सिटीजंस को मिलेगा ज्यादा फायदा

बता दें कि बैंक ने इस स्कीम का नाम इम्यून इंडिया डिपॉजिट योजना नाम रखा है, इसकी परिपक्वता अवधि 1,111 दिन की होगी. बैंक इस योजना के तहत सीनियर सिटीजंस को एफडी पर मिलने वाले ब्याज के ऊपर 25 बीपीएस ज्यादा ब्याज देगा. बैंक ने अपने अधिकारिक बयान में कहा है कि वैक्सीन की सिंगल डोज लगवाने वालों को भी इसका फायदा मिलने वाला है. बैंक ने अपने बयान में कहा है कि वरिष्ठ नागरिक अतिरिक्त ब्याज दिया जाएगा. कोरोना वैक्सीन लेने वाले सीनियर सिटीजंस को जमा राशि पर 0.50 फीसदी ज्यादा ब्याज ऑफर किया जा रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज