होम /न्यूज /व्यवसाय /कैबिनेट की बैठक जारी- Haryana Orbital Rail Corridor को मिली मंजूरी, खर्च होंगे 5617 करोड़ रुपये

कैबिनेट की बैठक जारी- Haryana Orbital Rail Corridor को मिली मंजूरी, खर्च होंगे 5617 करोड़ रुपये

प्रधानमंत्री की अक्ष्यता में कैबिनेट की बैठक हो रही है.

प्रधानमंत्री की अक्ष्यता में कैबिनेट की बैठक हो रही है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यता में कैबिनेट की बैठक जारी है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, Haryana Orbital Ra ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

    नई दिल्ली. कैबिनेट की अहम बैठक जारी है. CNBC आवाज़ को सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, Haryana Orbital Rail Corridor को मंजूरी मिली गई है. इस प्रोजेक्ट पर 5617 करोड़ रुपये खर्च होंगे. सूत्रों ने बताया कि, बिहार के दरभंगा में एम्स बनाने को लेकर मोदी कैबिनेट मंगलवार को मंजूरी दे सकती है. इसके अलावा इंडियन इन्स्टिट्यूट ऑफ मैनेजमेंट (IIM) बनाने के प्रोजेक्ट को भी मंजूरी मिल सकती है. दरभंगा में IIM शुरू करने की मांग लंबे समय से हो रही है. राज्य में IIM के एक भी कैंपस नहीं हैं.




    एफसीआरए में बदलाव की तैयारी- सूत्रों के मुताबिक, एफसीआरए में संसोधन पर फैसला हो सकता है. इससे NGO की फंडिंग नियमों में बदलाव करने की तैयारी है. आपको बता दें कि विदेशी अंशदान विनियमन अधिनियम (एफसीआरए) एक ऐसा कानून है, जो भारत में गैर सरकारी संगठन (एनजीओ) तथा अन्य लोगों हेतु कुछ व्यक्तियों या संगठनों द्वारा प्रदान किये गए विदेशी योगदान को विनियमित करने के लिये संसद द्वारा अधिनियमित है.

    एफसीआरए अधिनियम साल 1976 में बना था. एफसीआरए के किसी भी प्रावधान का उल्लंघन करने पर पांच वर्ष की जेल या जुर्माना हो सकता है. इस अधिनियम को साल 2010 में बहुत बड़े पैमाने पर संशोधित किया गया था.

    Tags: Business news in hindi, Cabinet meet modi, Cabinet meet today, Cabinet meeting, Cabinet meeting news today, Cabinet meeting today, Government of India

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें