2-3 दिन के अंदर राहत पैकेज का ऐलान करेगी सरकार, नि​तिन गडकरी ने किया इशारा

2-3 दिन के अंदर राहत पैकेज का ऐलान करेगी सरकार, नि​तिन गडकरी ने किया इशारा
केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी

सोमवार को एक वीडियो कान्फ्रेंस के जरिए बातचीत में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने इशारा किया कि संभवत: अगले 2-3 दिन में सरकार फाइनेंशियल पैकेज का ऐलान कर सकती है.  इस दौरान उन्होंने यह भी कि कहा सरकार की अपनी सीमाएं हैं. 

  • Share this:
नई दिल्ली. कोविड-19 संकट (COVID-19 Crisis) के मद्देनजर इंडस्ट्रीज को राहत देने के लिए केंद्र सरकार (Central Government) बहुत जल्द ही फाइनेंशियल पैकेज (Relief Package for Industries) का ऐलान करने वाली है. राष्ट्रीय राजमार्ग एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने सोमवार को इस बारे में जानकारी दी. इस दौरान उन्होंने यह भी कि कहा सरकार की अपनी सीमाएं हैं. सभी को बचाने के लिए हम अपने स्तर पर हर संभव प्रयास कर रहे हैं.

गडकरी ने तेलंगाना के इंडस्ट्री एवं कॉमर्स मेंबर्स से वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिए बातचीत के दौरान कहा, 'करीब 2 से 3 दिन के अंदर ही सरकार राहत पैकेज का ऐलान कर सकती है.'

वित्त मंत्रालय और पीएमओ को भेज दी है सिफारिशें
नितिन गडकरी सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्योग (MSME) मंत्री भी हैं. उन्होंने कहा कि MSME मंत्रालय ने भी वित्त मंत्रालय (Ministry of Finance) और प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) को अपनी सिफारिशें भेज दी हैं. पिछले महीने ही गडकरी ने कहा था कि केंद्र सरकार 1 लाख करोड़ रुपये के राहत पैकेज पर काम कर रही है ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि छोटे कारोबार को समय पर बकाया रिफंड मिल सके और उन्हें अपना कारोबार करने में कोई परेशानी न हो.



यह भी पढ़ें: चीन छोड़ भारत आने की तैयारी में एप्पल, करीब ₹3 लाख करोड़ के रेवेन्यू पर नजर



एमएसएमई सेक्टर को सरकार के सपोर्ट की जरूरत
गौरतलब है कि देश की GDP में अहम भूमिका निभाने वाले और लाखों लोगों को रोजगार देने वाले MSME सेक्टर पर लॉकडाउन का सबसे ज्यादा प्रभाव पड़ा है. हालांकि, गरीब, किसान और छोटे कारोबारियों के लिए वित्त मंत्रालय और भारतीय रिज़र्व बैंक (RBI) ने कई कदम उठाए हैं. लेकिन इसके बावजूद भी एमएसएमई सेक्टर को बल देने के​ लिए अभी भी कई कदम उठाने की जरूरत है.

गडकरी ने सोमवार को यह भी कहा कि केंद्र सरकार लगातार सभी इंडस्ट्रीज को सपोर्ट करेगी. उन्होंने कहा कि इंडस्ट्रीज को भी समझना होगा कि सरकार की वित्तीय स्थिति भी दबाव में है.

यह भी पढ़ें: सरकारी बैंकों के प्रमुखों के साथ वित्त मंत्री की बैठक टली, इन पर होनी थी चर्चा
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading