मुंबई एयरपाेर्ट से लेनी है काेई फ्लाइट ताे जान लें यह डिटेल्स, कई टर्मिनल में हुआ बदलाव

Mumbai airport

Mumbai airport

CSMIA ने वर्तमान में टर्मिनल- T1 से चलने वाली सभी घरेलू यात्री उड़ानों को फिर से बदलने फैसला लिया है. 21 अप्रैल से एयरपोर्ट अपने टर्मिनल- T2 से सभी अंतरराष्ट्रीय और घरेलू उड़ानों का संचालन करेगा.

  • Share this:

नई दिल्ली. आप मुंबई में रहते है या फिर मुंबई से काेई कनेक्टिंग फ्लाइट आने वाले दिनाें में लेने वाले है ताे यह खबर आपके लिए बेहद जरूरी है. ऐसा इसलिए क्याेंकि कोरोनावायरस (Coronavirus) के बढ़ते मामलों के बीच मुंबई का छत्रपति शिवाजी महाराज अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे (CSMIA) से कई फ्लाइट्स के ऑपरेशन के लिए टर्मिनल बदल दिए गए है, अब इन फ्लाइट्स का संचालन 21 अप्रैल से टर्मिनल-T2 से शुरू कर दिया जाएगा. बजट कैरियर GoAir ने अपने यात्रियों को एक ट्वीट में टर्मिनल के बदलाव के बारे में बताया है.



कंपनी ने ट्वीट कर कहा, "21 अप्रैल 2021 से प्रभावी, मुंबई जाने वाली और वहां से आने वाली सभी GoAir घरेलू उड़ानें छत्रपति शिवाजी महाराज अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के टर्मिनल 2 से टेकऑफ करेंगी और लैंड करेंगी." इस बीच 15 अप्रैल 2021 से इंडिगो की सभी उड़ानें T2 से टेकऑफ और लैंडिंग कर रही हैं.



एक साल बाद फिर खाेल दिया है 



प्राइवेट एयरपोर्ट ऑपरेटर ने 10 मार्च को अपने टर्मिनल 1 (T1) को घरेलू उड़ान के संचालन के लिए लगभग एक साल तक बंद रखने के बाद फिर से खोल दिया था. CSMIA ने एक बयान में कहा, "मौजूदा महामारी की स्थिति को देखते हुए CSMIA ने वर्तमान में टर्मिनल- T1 से चलने वाली सभी घरेलू यात्री उड़ानों को फिर से बदलने फैसला लिया है. 21 अप्रैल से एयरपोर्ट अपने टर्मिनल- T2 से सभी अंतरराष्ट्रीय और घरेलू उड़ानों का संचालन करेगा."GoAir, स्टार एयर, एयर एशिया, ट्रूजेट और इंडिगो के सभी यात्रियों को आगे की पूछताछ के लिए संबंधित एयरलाइंस से संपर्क करने के लिए कहा गया है। 10 मार्च से, गोएयर, स्टार एयर, एयर एशिया और ट्रूजेट ने टर्मिनल 1 से अपने सभी घरेलू उड़ानों का ऑपरेशन फिर से शुरू किया था. 


ये भी पढ़ें - रेल यात्रियों के लिए जरूरी खबर! दिल्ली के किसी भी स्टेशन पर नहीं मिलेंगे प्लेटफॉर्म टिकट, बिक्री पर तत्काल प्रभाव से रोक









इंडिगाे इस टर्मिनल से 



इसके अलावा, जबकि इंडिगो टर्मिनल 2 से ही अपनी ज्यादातर उड़ानों का संचालन कर रही थी, लेकिन इसकी बेस फ्लाइट्स को टर्मिनल-T1 से संचालित किया जा रहा था. दरअसल टर्मिनल- T1 से घरेलू उड़ानों का संचालन होता है और टर्मिनल-T2 में कुछ भारतीय एयरलाइनों के घरेलू संचालन के अलावा अंतर्राष्ट्रीय सेवाएं भी शामिल हैं.



24 घंटे में 59 हजार के करीब नए मामले



वहीं राज्य के स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, पिछले 24 घंटों में महाराष्ट्र में COVID-19 के 58,924 नए मामले सामने आए हैं. इस दौरान 52,412 लोग रिकवर हुए और 351 की मौत हुई. राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या 38,98,262 तक पहुंच गई, जबकि मौत का आंकड़ा 60,824 तक पहुंच गया.


अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज