बैंक ऑफ महाराष्ट्र ने अपने ग्राहकों को दिया तोहफा! जल्द इतनी सस्ती हो जाएगी आपकी EMI

News18Hindi
Updated: August 26, 2019, 12:17 PM IST
बैंक ऑफ महाराष्ट्र ने अपने ग्राहकों को दिया तोहफा! जल्द इतनी सस्ती हो जाएगी आपकी EMI
सरकारी बैंक बैंक ऑफ महाराष्ट्र (Bank of Maharashtra) ने अपने ग्राहकों को बड़ा तोहफा दिया है. बैंक ने भी SBI की तरह से अपने लोन को रेपो रेट से जोड़ दिया है.

सरकारी बैंक बैंक ऑफ महाराष्ट्र (Bank of Maharashtra) ने अपने ग्राहकों को बड़ा तोहफा दिया है. बैंक ने भी SBI की तरह से अपने लोन को रेपो रेट से जोड़ दिया है. इससे ग्राहकों के EMI कम हो जाएगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 26, 2019, 12:17 PM IST
  • Share this:
सरकारी बैंक बैंक ऑफ महाराष्ट्र (Bank of Maharashtra) ने अपने ग्राहकों को बड़ा तोहफा दिया है. बैंक ने भी SBI की तरह से अपने लोन को रेपो रेट से जोड़ दिया है. इससे ग्राहकों के EMI कम हो जाएगी. अगर आसान शब्दों में समझें तो मतलब साफ है कि RBI के ब्याज दरें घटाने पर तुरंत आपकी EMI कम हो जाएगी. वहीं, ब्याज दरें बढ़ाने पर EMI महंगी हो जाएगी.  बैंक ऑफ महाराष्ट्र की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि फेस्टिव सीजन को देखते हुए नई दर एक सितंबर 2019 से प्रभावी होगी. मौजूदा समय में रेपो रेट से लिंक्ड रिटेल लोन का फायदा नए ग्राहकों को मिलेगा. वहीं, जल्द मौजूदा ग्राहकों के लिए भी इसे लागू किया जाएगा.

आपको बता दें कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने शुक्रवार को घोषणा की थी कि ज्यादातर बैंक रेपो रेट और अन्य कारकों से जुड़े लोन प्रॉडक्ट पेश करेंगे. इससे आवास, वाहन और रिटेल लोन के लिए ईएमआई घटेंगी.

ये भी पढ़ें-इनकम टैक्स का नोटिस असली है या नकली, मिनटों में लगाएं पता

ग्राहकों को फायदा पहुंचाने के लिए RBI के नए नियमों को अपना रहे हैं बैंक

>> बैंक ने कहा है कि वह पहले ही होम लोन इंट्रेस्ट रेट को रेपो रेट से जोड़ चुका है.

>> बैंक ऑफ महाराष्ट्र ने कहा कि रिटेल लोन की ब्याज दर को रेपो रेट से जोड़कर बैंक ब्याज दर से जुड़े लाभ को सीधे ग्राहकों को पहुंचाएंगे.

>> आपको बता दें कि रेपो रेट से लोन की ब्याज दर जुड़ने के बाद रेपो रेट में आरबीआई द्वारा जब-जब बदलाव होगा, लोन की ब्याज दर भी बदलेगी.
Loading...

ये भी पढ़ें-बदल सकता है सरकारी बैंकों के खुलने का समय, ये होगा टाइम टेबल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 26, 2019, 12:14 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...