• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • LIC Housing दे रही सस्‍ते में घर खरीदने का मौका, सबसे कम दर पर मिलेगा 2 करोड़ तक का होम लोन, चेक करें डिटेल्‍स

LIC Housing दे रही सस्‍ते में घर खरीदने का मौका, सबसे कम दर पर मिलेगा 2 करोड़ तक का होम लोन, चेक करें डिटेल्‍स

LIC Housing Finance ने अपनी सबसे कम ब्‍याज दर के लिए होम लोन की राशि बढ़ा दी है.

LIC Housing Finance ने अपनी सबसे कम ब्‍याज दर के लिए होम लोन की राशि बढ़ा दी है.

एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस (LIC Housing Finance) ने ऐलान किया है कि 700 या ज्‍यादा सिबिल स्‍कोर (CIBIL Score) वाले ग्राहकों को सस्‍ती ब्‍याज दरों पर होम लोन (Home Loan Rates) मुहैया कराया जाएगा. इस सुविधा का फायदा वेतनभोगी कर्मचारी, पेशेवर और स्‍वरोजगार से कमाई करने वाले भी ले सकते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्‍ली. देश की सबसे बड़ी बीमा कंपनी लाइफ इंश्‍योरेंस कॉरपोरेशन (LIC) की सहयोगी कंपनी एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस (LIC Housing Finance) लोगों को सस्‍ते में घर खरीदने का मौका उपलब्‍ध करा रही है. कंपनी ने बृहस्‍पतिवार को ऐलान किया कि त्‍योहारी मौसम (Festive Season) में ग्राहकों को सबसे सस्‍ती ब्‍याज दर (Lowest Interest Rate) 6.66 फीसदी पर होम लोन (Home Loan) उपलब्‍ध कराया जाएगा. कोई भी ग्राहक इस ब्‍याज दर पर 2 करोड़ रुपये तक का होम लोन ले सकता है. बता दें कि जुलाई 2021 में कंपनी ने ऐलान किया था कि नए ग्राहक 50 लाख रुपये तक का होम लोन 6.66 फीसदी की ब्‍याज दर पर ले सकता है. कंपनी ने अब लोन अमाउंट (Loan Amount) को बढ़ाकर चार गुना कर दिया है.

    किन ग्राहकों को मिलेगा होम लोन?
    एलआईसी हाउसिंग ने बताया कि नई पेशकश के तहत 700 या ज्‍यादा सिबिल स्‍कोर (CIBIL Score) वाले ग्राहकों को सस्‍ती ब्‍याज दरों पर होम लोन मुहैया कराया जाएगा. इस सुविधा का फायदा वेतनभोगी कर्मचारी (Salaried), पेशेवर (Professionals) और स्‍वरोजगार से कमाई (Self-Employed) करने वाले भी ले सकते हैं. कंपनी ने बताया कि 22 सितंबर से लेकर 30 नवंबर 2021 के बीच मंजूर किए जाने वाले 2 करोड़ रुपये तक के सभी होम लोन पर 6.66 फीसदी की दर से ब्‍याज लिया जाएगा. ग्राहकों को पहली किस्‍त (First Disbursement) 31 दिसंबर 2021 के पहले ही मिल जाएगी.

    ये भी पढ़ें- Gold Price Today: सोना फिर हुआ सस्‍ता, मिल रहा रिकॉर्ड हाई से 10799 रुपये सस्‍ता, चेक करें लेटेस्‍ट रेट्स

    कर्ज राशि बढ़ाने से क्‍या होगा फायदा?
    LIC Housing Finance के प्रबंध निदेशक व सीईओ वाई. विस्‍वनाथ गौड़ ने कहा कि पहले 50 लाख रुपये तक के होम लोन पर 6.66 फीसदी ब्‍याज दर लिया जा रहा था. अब कर्ज की राशि में चार गुना बढ़ोतरी कर दी गई है. कंपनी ने ज्‍यादा से ज्‍यादा लोगों को सस्‍ती दरों पर होम लोन उपलब्‍ध कराने के लिए यह कदम उठाया है. साथ ही इस कदम से ग्राहक अपने लिया बड़ा और बेहतर घर भी खरीद सकते हैं.

    ये भी पढ़ें- अब मोबाइल नंबर बिना रजिस्‍टर किए डाउनलोड कर सकते हैं Aadhaar Card, बहुत आसान है तरीका

    क्‍या प्रॉसेसिंग फीस में मिलेगी छूट?
    घर खरीदने के लिए कर्ज उपलब्‍ध कराने वाली इस कंपनी ने प्रॉसेसिंग फीस में भी लोन अमाउंट की 0.25 फीसदी छूट देने का ऐलान किया है. हालांकि, इसके तहत ग्राहकों को ज्‍यादा से ज्‍यादा 10,000 रुपये तक की ही छूट मिलेगी. इसके साथ ही पेंशन बेनिफिट स्‍कीम के तहत आने वाले ग्राहकों को 6 ईएमआई से भी छूट मिलेगी. ग्राहक कंपनी के ऐप HomY के जरिये आसानी से होम लोन के लिए अप्‍लाई कर अप्रूवल हासिल सकते हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज