Home /News /business /

chemicals company aether industries ipo opens next week key things to know arnod 2

केमिकल कंपनी Aether Industries का आईपीओ 24 को खुलेगा, इश्यू के बारे में जान लें महत्वपूर्ण बातें  

 एथर इंडस्ट्रीज का आईपीओ अगले हफ्ते खुलेगा.

एथर इंडस्ट्रीज का आईपीओ अगले हफ्ते खुलेगा.

Aether Industries का आईपीओ 24 मई को खुलकर 26 मई को बंद होगा. एंकर निवेशकों के लिए यह 23 मई को खुलेगा. इसके जरिये कंपनी 627 करोड़ रुपये जुटाएगी. गुजरात की यह कंपनी एडवांस इंटरमीडिएट और स्पेशियलिटी केमिकल का उत्पादन करती है.

नई दिल्ली. शेयर बाजार में जारी उठापटक के बीच प्रारंभिक बाजार की रौनक अभी बनी हुई है. इस महीने कई कंपनियों ने प्रारंभिक बाजार में अपने इश्यू पेश किए. अगले हफ्ते भी एक आईपीओ बाजार में दस्तक देने वाला है. स्पेशियलिटी केमिकल कंपनी एथर इंडस्ट्रीज का आईपीओ (IPO) 24 मई को खुल रहा है. यह 26 मई को बंद होगा.

एंकर निवेशकों के लिए यह इश्यू 23 मई को खुलेगा. इस आईपीओ में 627 करोड़ रुपये का फ्रेश इश्यू और 28.2 लाख शेयरों का ऑफर फार सेल (ओएफएस) होगा. ओएफएस के तहत कंपनी के शेयरहोल्डर और प्रोमोटर अपनी हिस्सेदारी बेचेंगे.

ये भी पढ़ें- ये फाइनेंस कंपनी ला रही है 160 करोड़ रुपये का बायबैक ऑफर, जानिए पूरी डिटेल

यहां खर्च होगी आईपीओ से जुटाई राशि

इस आईपीओ से जुटाई गई राशि में से 190 करोड़ रुपये का इस्तेमाल सूरत में लगाई जाने वाली एथर इंडस्ट्रीज की नई ईकाई पर खर्च होगा. जबकि 138 करोड़ रुपये का कर्ज चुकाया जाएगा. 165 करोड़ रुपये का उपयोग कंपनी की वर्किंग कैपिटल जरुरतों को पूरा करने में होगा. दिसंबर 2021 तक कंपनी पर 234.73 करोड़ रुपये का कर्ज था. इस आईपीओ के तहत जारी होने वाले शेयर 2 जून को अकाउंट में आएंगे. 3 जून को इस शेयर की बाजार में लिस्टिंग होगी. एचडीएफसी बैंक और कोटक महिंद्रा कैपिटल इस आईपीओ के बुक रनिंग लीड मैनेजर हैं.

ये भी पढ़ें- शेयर बाजार में भारी उथलपुथल से डरी कंपनियां घटा रहीं अपने IPO का वैल्यूएशन

एथर इंडस्ट्रीज की स्थापना 2013 में हुई है. गुजरात की यह कंपनी एडवांस इंटरमीडिएट और स्पेशियलिटी केमिकल का उत्पादन करती है. इसकी दो ईकाई है. इसकी उत्पादन क्षमता 6,096 मीट्रिक टन सालाना है. यह फार्मास्युटिकल, एग्रोकेमिकल, मैटेरियल साइंस, इलेक्ट्रॉनिक केमिकल, हाई परफॉर्मेंस फोटोग्राफी और ऑयल एंड गैस इंडस्ट्री की स्पेशियलिटी केमिकल की जरूरतों को पूरा करती है.

मुनाफे में हुई वृद्धि

वित्त वर्ष 2021-22 के 9 महीने (अप्रैल-दिसंबर) में कंपनी की कुल आय 442.54 करोड़ रुपये रही थी. इससे पिछले वित्त वर्ष 2020-21 में आमदनी 334.09 करोड़ रुपये रही थी. अप्रैल-दिसंबर 2021 तक कंपनी का शुद्ध मुनाफा बढ़कर 82.91 करोड़ रुपये हो गया है. वित्त वर्ष 2020-21 में कंपनी को 71 करोड़ रुपये का और 2019-20 में 40 करोड़ रुपये का शुद्ध मुनाफा हुआ था.

Tags: Business news in hindi, IPO, Share market, Stock Markets

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर