अपना शहर चुनें

States

चिकन के दामों में आई बड़ी गिरावट! 35 रुपये किलो पहुंचे रेट, इस भाव बिक रहा लेग पीस

चिकन के दामों में आई बड़ी गिरावट
चिकन के दामों में आई बड़ी गिरावट

बर्ड फ्लू (Bird Flu) के चलते चिकन (Chicken) और अंडे (Egg) के दाम ऐसे गिरे कि अभी तक संभालने में नहीं आए हैं. देश ही नहीं एशिया की सबसे बड़ी चिकन मंडी गाजीपुर (Ghazipur) में भी चिकन के दाम लगातार नीचे आ रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 3, 2021, 6:57 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली: बर्ड फ्लू (Bird Flu) के चलते चिकन (Chicken) और अंडे (Egg) के दाम ऐसे गिरे कि अभी तक संभालने में नहीं आए हैं. देश ही नहीं एशिया की सबसे बड़ी चिकन मंडी गाजीपुर (Ghazipur) में भी चिकन के दाम लगातार नीचे आ रहे हैं. इसके चलते पोल्ट्री फार्म मालिकों में हाहाकार मचा हुआ है. बाजार की इस हालत के चलते उनकी लागत भी नहीं निकल पा रही है. चिकन 35 रुपये किलो के भाव पर आ गया है. वहीं लेग पीस और चिकन टंगड़ी के दाम भी कम हो गए हैं.

गाज़ीपुर चिकन मंडी के होलसेलर जमील के मुताबिक, बेशक बर्ड फ्लू खत्म हो जाने की बात कही जा रही है, लेकिन अभी भी एक बड़ा वर्ग ऐसा है जो न तो चिकन खा रहा है और न ही अंडा खा रहा है. अब ऐसे में जो एक वर्ग चिकन खा रहा है तो वो मौजूदा हालात का फायदा उठाते हुए सस्ता चिकन मांग रहे हैं. यही वजह है कि चिकन बाज़ार में जो थोड़ी बहुत डिमांड है तो वो इसी वर्ग की है, लेकिन इसे सस्ता चाहिए जिसके चलते रेट बढ़ नहीं पा रहे हैं.

यह है आज गाज़ीपुर मंडी में चिकन का रेट
जमील के मुताबिक, आज गाज़ीपुर मंडी में सबसे ऊंचे रेट का चिकन 56 रुपये किलो बिक रहा है. यह रेट 1250 ग्राम वजन वाले मुर्गे के हैं. इसके साथ ही 1400 ग्राम वजन वाला मुर्गा 54 रुपये, 1700 ग्राम का 54 और 2.5 किलो वजन का चिकन 48 रुपये किलो के भाव से बिक रहा है. वहीं 900 ग्राम वजन तक का चिकन 35 रुपये किलो के रेट से बिक रहा है.
Helicopter Service: नोएडा से 2 एयरपोर्ट और 36 शहरों को उड़ान भरेंगे Bell-MI हेलीकॉप्टर





यह रेट है लेग पीस और चिकन टंगडी-लॉलीपॉप
जमील बताते हैं कि अगर आप चिकन के अलग-अलग हिस्से खरीदना चाहते हैं तो आज मंडी में चिकन टंगड़ी नंबर 11 एक किलो 140, 10 नंबर 120 और 7-8 नंबर 100 रुपये के भाव से बिक रही है. वहीं चिकन की थाई 130 रुपये किलो है. अगर आप फ्रेश कटा हुआ चिकन लेना चाहते हैं तो वो 90 रुपये किलो बिक रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज