चिकन के रेट पर भी दिखाई देने लगा कोरोना का असर, सस्ता हो गया मुर्गा, देखें लिस्ट

चिकन के लेटेस्ट रेट

चिकन के लेटेस्ट रेट

देश का कोई राज्य ऐसा नहीं है जहां इंसानों पर कोरोना (Corona) का असर नहीं दिखाई दे रहा हो. लेकिन अब नॉनवेज (Nonvage) के बाजार पर भी कोरोना असर दिखाने लगा है. बीते एक हफ्ते से नॉनवेज के रेट बाजार में गिर रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 17, 2021, 11:57 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. देश का कोई राज्य ऐसा नहीं है जहां इंसानों पर कोरोना (Corona) का असर नहीं दिखाई दे रहा हो. लेकिन अब नॉनवेज (Nonvage) के बाजार पर भी कोरोना असर दिखाने लगा है. बीते एक हफ्ते से नॉनवेज के रेट बाजार में गिर रहे हैं. अगर चिकन (Chicken) की बात करें तो जिंदा मुर्गा 30 रुपये किलो और चिकन का मीट 40 रुपये किलो तक कम हो गया है. जबकि कुछ दिन पहले तक इसके रेट आसमान छू रहे थे. लेकिन अब चिकन की सबसे बड़ी गाजीपुर मंडी (Ghazipur) की हवा बता रही है कि चिकन के रेट (Chicken Rate) अभी और नीचे जाएंगे.

गौरतलब रहे गाज़ीपुर मंडी से रोज़ाना करीब 5 लाख मुर्गों की सप्लाई होती है. सबसे ज्यादा पंजाब, हरियाणा, राजस्थान और वेस्ट यूपी का चिकन यहां बिकने के लिए आता है. अभी हाल ही में होली के दौरान चिकन के रेट ने बाजार में उछाल लगाई थी.

गाज़ीपुर मंडी में रचना पोल्ट्री के नाम से चिकन का कारोबार करने वाले जमील बताते हैं कि पिछली बार कोरोना और लॉकडाउन की वजह से पोल्ट्री कारोबार बर्बाद हो गया था. थोड़ी सी राहत होली के दौरान मिली थी. अब फिर से बाजार पर कोरोना हावी होता दिखाई दे रहा है. गरीब आदमी चिकन खा रहा है. वर्ना पैसे वाले लोग कोरोना का नाम सुनते ही नॉनवेज खाना बंद कर देते हैं.

अकेले सिंगापुर खा गया यूपी का खास 20 टन काला नमक चावल, जानिए क्यों
यह है आज गाज़ीपुर मंडी में चिकन का रेट

जमील के मुताबिक बीते रविवार को जिंदा मुर्गे के रेट 115 रुपये किलो से लेकर 95 रुपये किलो थे. जबकि चिकन का मीट 220 से 200 रुपये किलो था. लेकिन कोरोना के बढ़ने के साथ आज गाज़ीपुर मंडी में सबसे ऊंचे रेट का चिकन 85 रुपये किलो बिक रहा है. यह रेट 1250 ग्राम वजन वाले मुर्गे के हैं. इसके साथ ही 1400 ग्राम वजन वाला मुर्गा 85 रुपये, 1700 ग्राम का 86 और 2.2 किलो वजन का चिकन 88 रुपये किलो के भाव से बिक रहा है. वहीं 900 ग्राम वजन तक का चिकन 65 रुपये किलो के रेट से बिक रहा है.





इस रेट बिक रही है चिकन टंगडी 

जमील बताते हैं कि अगर आप चिकन के अलग-अलग हिस्से खरीदना चाहते हैं तो आज मंडी में चिकन टंगड़ी नंबर 11 एक किलो 200, 10 नंबर 180 और 7-8 नंबर 160 रुपये के भाव से बिक रही है. अगर आप फ्रेश कटा हुआ चिकन लेना चाहते हैं तो वो 160 रुपये किलो से लेकर 180 रुपये किलो तक बिक रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज