लाइव टीवी

कोरोना वायरस का डर! इंडिगो ने 1 फरवरी से इस तारीख तक बंद कीं चीन के लिए उड़ानें

News18Hindi
Updated: January 30, 2020, 8:12 AM IST
कोरोना वायरस का डर! इंडिगो ने 1 फरवरी से इस तारीख तक बंद कीं चीन के लिए उड़ानें
1 फरवरी से लेकर 20 फरवरी तक चीन के लिए उड़ाने रद्द

चीन के जानलेवा कोरोना वायरस (China Corona virus) का प्रकोप दूसरे देशों में भी बढ़ता जा रहा है. इसीलिए भारतीय एयरलाइंस कंपनी इंडिगो (IndiGo Flight Cancelled) ने 1 फरवरी से लेकर 20 फरवरी तक दिल्ली चेंगडू रूट पर अपनी सभी उड़ाने रद्द करने का फैसला किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 30, 2020, 8:12 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. चीन में तेजी से फैल रहे जानलेवा कोरोना वायरस (China Corona virus) से दुनियाभर में दहशत का माहौल है. चीन के इस वायरस का प्रकोप दूसरे देशों में भी बढ़ता जा रहा है. इसीलिए भारतीय एयरलाइंस कंपनी इंडिगो (IndiGo Flight Cancelled) ने 1 फरवरी से लेकर 20 फरवरी तक दिल्ली चेंगडू रूट पर अपनी सभी उड़ाने रद्द करने का फैसला किया है. हालांकि, कोलकाता से चीन के ग्वानझू शहर के लिए उड़ाने जारी रहेंगी. लेकिन इन रोज़ाना मॉनिटरिंग होगी. आपको बता दें कि वायरस की चपेट में आने से अकेले चीन में अबतक 132 लोगों की मौत हो गई है. चीन के अलावा दुनिया के कई देशों में कोरोना वायरस के मरीजों की पुष्टि हुई है. शोधकर्ताओं ने 30 ऐसे देशों की पहचान की है, जहां इस जानलेवा वायरस का सबसे ज्यादा जोखिम है.

इंडिगो का कहना है कि वायरस की वजह से टिकट कैंसलेशन तेजी से बढ़े है. इसीलिए  1 फवरी  से दिल्ली चेंगडू रूट और बेंग्लुरू हांग कांग रूट पर फ्लाइट रद्द करने का फैसला किया है.

ये भी पढ़ें-SBI ने ग्राहकों को भेजा ये खास SMS! नहीं मानने वालों का खाता हो सकता है ब्लॉक

आपको बता दें कि घातक कोरोना वायरस की चपेट में आने से मंगलवार तक 31 प्रांतीय स्तर के क्षेत्रों में कोरोनो वायरस के कारण निमोनिया के 5,974 मामलों की पुष्टि हुई है. समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, इस बीमारी से कुल 132 लोगों की मौत हुई है.

भारत सरकार ने वुहान में फंसे लगभग भारतीयों को वहां से सुरक्षित निकालने के लिए एयर इंडिया का हवाई जहाज भेजा है. लेकिन यह चीनी शहर फिलहाल पूरी तरह लॉकडाउन है, जिसके कारण विमान को यहां कई तरह की औपचारिकताएं करनी होंगी.

ये भी पढ़ें-आज एक दूसरे की शक्ल तक नहीं देखते ये दोस्त! कभी मिलकर शुरू की थी देश की सबसे बड़ी एयरलाइंस कंपनी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 29, 2020, 3:45 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर