होम /न्यूज /व्यवसाय /चीन का इंटरनेट रेगुलेटर Algorithms को और करेगा कंट्रोल, ड्राफ्ट प्रस्ताव जारी

चीन का इंटरनेट रेगुलेटर Algorithms को और करेगा कंट्रोल, ड्राफ्ट प्रस्ताव जारी

 china

china

चीन के इंटरनेट रेगुलेटर देश की टेक्नोलॉजी कंपनियों द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली एल्गोरिदम (Algorithms) को कंट्रोल करेंग ...अधिक पढ़ें

    बीजिंग. चीन के इंटरनेट रेगुलेटर देश की टेक्नोलॉजी कंपनियों द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली एल्गोरिदम (Algorithms) को कंट्रोल करेंगे. इंटरनेट के क्षेत्र में यह नवीनतम पहल है. इस विधि के द्वारा कंपनियां विषय वस्तु को ज्यादा व्यक्तिगत बनाती हैं और ग्राहकों को उसकी अनुशंसा करती हैं.

    चीन के इंटरनेट वॉचडॉग ‘साइबरस्पेस एडमिनिस्ट्रेशन ऑफ चाइना’ (Cyberspace Administration of China) ने शुक्रवार को एक ड्राफ्ट प्रस्ताव जारी किया जिसका उद्देश्य टेक्नोलॉजी कंपनियों द्वारा उपभोक्ताओं को मुहैया कराई जाने वाली सेवाओं का प्रबंधन करना है.

    ये भी पढ़ें- Good News: सिर्फ 1 घंटा 22 मिनट का होगा दिल्ली से मुंबई का सफर, आ रही है शानदार टेक्नोलाॅजी, जानें कैसे करेगा काम?

    चीन में इंटरनेट क्षेत्र पर कार्रवाइयों के तहत ऐसा किया गया है क्योंकि रेगुलेटर डेटा प्राइवेसी और उपभोक्ता अधिकारों को मजबूत करना चाहते हैं. ड्राफ्ट रेगुलेशन के तहत कंपनियों को एल्गोरिदम आधारित सेवाओं की अनुशंसा के मूल सिद्धांतों, उद्देश्यों और संचालन व्यवस्था को बताना होगा और यूजर्स द्वारा अनुशंसित सेवा को बंद करने का विकल्प देना होगा.

    Tags: China, Internet, Internet Data, Internet users

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें