Home /News /business /

Budget 2022: ज्यादातर CEO की राय, 8-9 फीसदी रह सकती है जीडीपी ग्रोथ

Budget 2022: ज्यादातर CEO की राय, 8-9 फीसदी रह सकती है जीडीपी ग्रोथ

सर्वे के मुताबिक, 23 फीसदी सीईओ को कोरोना की एक और लहर आने का डर है.

सर्वे के मुताबिक, 23 फीसदी सीईओ को कोरोना की एक और लहर आने का डर है.

बजट से पहले इंडस्ट्री का मूड जानने के लिए सीएनबीसी-टीवी18 ने इंडस्ट्री चैंबर सीआईआई (CII) के साथ मिलकर करीब 300 सीईओ के बीच सर्वे किया.

नई दिल्ली. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) 1 फरवरी, 2022 को वित्त वर्ष 2022-23 (FY23) के लिए बजट आम बजट (Budget 2022-23) पेश करने वाली हैं. वहीं, ज्यादातर चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर यानी सीईओ (CEO) का मानना है कि इस वित्त वर्ष में जीडीपी ग्रोथ 8 से 9 फीसदी रह सकती है. एक सर्वे में यह राय उभरकर सामने आई है.

बजट से पहले इंडस्ट्री का मूड जानने के लिए सीएनबीसी-टीवी18 ने इंडस्ट्री चैंबर सीआईआई (CII) के साथ मिलकर करीब 300 सीईओ के बीच सर्वे किया. सर्वे में शामिल 52 फीसदी सीईओ छोटी कंपनियों के थे, जिनका सालाना टर्नओवर 100 करोड़ रुपये से कम है. 46 फीसदी सीईओ का मानना है कि इकोनॉमिक रिकवरी अब तक उनकी उम्मीद के मुताबिक रही है. सिर्फ 22 फीसदी सीईओ ने कहा कि यह उम्मीद के मुकाबले कम रही है. इकोनॉमिक रिकवरी के लिए सबसे बड़ा खतरा के बारे में पूछे जाने पर 52 फीसदी सीईओ का जवाब बढ़ती इनपुट कॉस्ट था.

ये भी पढ़ें- HDFC Bank Vs SBI Vs Kotak Mahindra Bank Vs ICICI Bank: एफडी दरों में बढ़ोतरी का दौर शुरू, चेक करें लेटेस्ट रेट्स

23 फीसदी सीईओ को कोरोना की एक और लहर आने का डर है. 14 फीसदी सीईओ को डिमांड कम होने की आशंका है. 11 फीसदी ने कहा कि उन्हें आने वाले समय में लिक्विडी घटने की चिंता सता रही है। 55 फीसदी मानते हैं कि डिमांड कोरोना-पूर्व के स्तर पर पहुंच गया है. हालांकि, 26 फीसदी सीईओ ने कहा कि डिमांड अब भी कोरोना-पूर्व के स्तर से कम है.

Budget 2022: 31 जनवरी से शुरू होगा संसद का बजट सत्र
गौरतलब है कि इस बार संसद का बजट सत्र 31 जनवरी को दोनों सदनों में राष्ट्रपति के अभिभाषण के साथ शुरू होगा और 8 अप्रैल को खत्म होगा. न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, सूत्रों ने संसदीय मामलों की कैबिनेट समिति की सिफारिश का हवाला देते ये जानकारी दी है. 1 फरवरी 2022 को आम बजट देश के सामने रखा जाएगा. सत्र का पहला भाग 11 फरवरी को खत्म होगा. एक महीने के अवकाश के बाद सत्र का दूसरा भाग 14 मार्च से शुरू होगा और 8 अप्रैल को खत्म होगा.

Tags: Budget

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर