खुशखबरी: Cipla ने लॉन्च की कोविड-19 रियल-टाइम टेस्ट किट 'ViraGen', 25 मई से होगी बिक्री

Cipla launches COVID-19 real time test kit  ViraGen

Cipla launches COVID-19 real time test kit ViraGen

दवा कंपनी सिप्ला (Cipla) ने गुरुवार को यूबायो बायोटेक्नोलॉजी सिस्टम्स के साथ मिलकर भारत में कोविड -19 के लिए आरटी-पीसीआर परीक्षण किट ‘वीराजेन’ की पेशकश की.

  • Share this:

नई दिल्ली. दवा कंपनी सिप्ला (Cipla) ने गुरुवार को यूबायो बायोटेक्नोलॉजी सिस्टम्स के साथ मिलकर भारत में कोविड -19 के लिए आरटी-पीसीआर परीक्षण किट ‘वीराजेन’ की पेशकश की. कंपनी ने शेयर बाजार को बताया कि इस पेशकश से मौजूदा परीक्षण क्षमताओं में इजाफा होगा और कमी को पूरा करने में मदद मिलेगी. सिप्ला ने बताया कि इस परीक्षण किट की आपूर्ति 25 मई 2021 से शुरू होगी.

सिप्ला के एमडी और ग्लोबल सीईओ उमंग वोहरा ने कहा, 'सिप्ला कोविड-19 के खिलाफ इस लड़ाई में उपचार की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए पूरी कोशिश कर रही है। यह साझेदारी हमें मौजूदा समय में देश भर में अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचने में सक्षम बनाएगी.'

ये भी पढ़ें- इस बड़ी कंपनी के मालिक सालों से लगा रहे थे सरकार को चूना, अब फंसे CBI की जाल में.. जानें पूरा मामला

उधर, केन्द्र सरकार के प्रमुख वैज्ञानिक सलाहकार के कार्यालय की ओर से कोरोना संक्रमण (Coronavirus In India) के मद्देनजर सलाह जारी की गई है. एडवाइजरी में कहा गया है, 'भारत में महामारी के प्रकोप के बीच हमें एक बार फिर उन सामान्य नियमों को याद रखने की जरूरत है जिसके जरिए सार्स-CoV-2 वायरस का ट्रांसमिशन सीमित कर सकते हैं.'
एडवाइजरी में कहा गया है कि दफ्तरों और घरों में बेहतर वेंटिलेशन के जरिए संक्रमण का खतरा कम किया जा सकता है. सलाह में कहा गया कि अच्छे वेंटिलेशन के जरिए एक संक्रमित व्यक्ति से दूसरे में संक्रमण के ट्रांसमीट होने की आशंका कम रहती है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज