Clean Science ने पहले ही दिन निवेशको को किया मालामाल, 98 फीसदी प्रीमियम पर हुआ लिस्ट, चेक करें शेयर प्राइस

क्लीन साइंस आईपीओ

क्लीन साइंस के आईपीओ (Clean Science IPO) 98 फीसदी प्रीमियम पर लिस्ट हुआ है. कंपनी के एक शेयर ने पहले ही दिन निवेशको को 884 रुपये का फायदा दिया है.

  • Share this:
    नई दिल्ली: अगर आपने भी क्लीन साइंस के आईपीओ (Clean Science IPO) में निवेश किया है तो इस शेयर ने लिस्टिंग के दिन निवेशकों को मालामाल कर दिया है. इस कंपनी के शेयरों की लिस्टिंग 98 फीसदी प्रीमियम पर हुई है. BSE पर कंपनी का शेयर 1784 रुपये पर लिस्ट हुआ है. वहीं, कंपनी का इश्यू का प्राइस 900 रुपये था. कंपनी के एक शेयर ने पहले ही दिन निवेशको को 884 रुपये का फायदा दिया है. वहीं NSE पर Clean Science की लिस्टिंग 95 फीसदी प्रीमियम पर 1755 रुपये पर हुई है.

    कंपनी का आईपीओ सब्सिक्रिप्शन के लिए 7 जुलाई को ओपन हुआ था और 9 जुलाई को बंद हो गया था. सुबह 10.03 मिनट पर यह 1606.85 रुपये ट्रेड पर था जो अपने इश्यू प्राइस से 78.54 फीसदी यानी 706.85 रुपये ज्यादा था. कंपनी के शेयरों का ट्रेडिंग वॉल्यूम 6.38 लाख था. आईपीओ के लिए मिनिमम लॉट साइज 16 शेयरों का था.

    यह भी पढ़ें: Gold Price Today: सस्ता हो गया सोना, चांदी की कीमतों में भी गिरावट, चेक करें आज का भाव

    कितना था प्राइस बैंड
    Clean Science के इश्यू का प्राइस बैंड 880-890 रुपये प्रति शेयर तय हुआ था. कंपनी की योजना IPO से 1546.62 करोड़ रुपये जुटाने की थी. कंपनी का आईपीओ करीब 93.41 गुना सब्सक्राइब हुआ था.

    क्या है कंपनी का कारोबार?
    Clean Science दुनिया भर की उन चुनिंदा कंपनियों में शामिल है जो इन-हाउस कैटालिटिक प्रोसेस के जरिए प्रोडक्ट बनाती हैं. यह नई टेक्नोलॉजी है जो इको फ्रेंडली होने के साथ-साथ कम खर्चिला है. क्लीन साइंस टेक MEHQ, BHA, एनिसोल और 4-MAP जैसी स्पेशियलिटी केमिकल्स मैन्युफैक्चर करने वाली दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी है. कंपनी परफॉर्मेंस केमिकल्स, FMCG केमिकल्स साथ मेडिसिन बनाने में काम आने वाली फार्मा केमिकल्स का उत्पादन भी करती है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.