CNBC-TV18 IBLA 2020: लीडर ऑफ द डेकेड अवॉर्ड से सम्मानित किए गए मुकेश अंबानी, देखें विनर्स की लिस्ट

CNBC-TV18 IBLA 2020: लीडर ऑफ द डेकेड अवॉर्ड से सम्मानित किए गए मुकेश अंबानी, देखें विनर्स की लिस्ट
CNBC TV18 इंडिया बिजनेस लीडर्स अवॉर्ड

आज देश के कॉरपोरेट सेक्टर में सबसे प्रतिष्ठित अवार्ड CNBC TV18 इंडिया बिजनेस लीडर्स अवॉर्ड दिया गया. इस अवॉर्ड समारोह में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, आरबीआई गवर्नर शक्तिकांत दास समेत कॉरपोरेट जगत की कई प्रमुख हस्तियां शामिल थीं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 28, 2020, 8:30 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. देश के कॉरपोरेट सेक्टर में सबसे प्रतिष्ठित अवॉर्ड CNBC TV18 इंडिया बिजनेस लीडर्स अवॉर्ड दिया गया. हर साल विभिन्न इंडस्ट्रीज और सेक्टर्स में शानदार प्रदर्शन के लिए  कॉरपोरेट्स को यह अवार्ड दिया जाता है. एंटरप्राइज और लीडरशीप के क्षेत्र में 17 कैटेगरी में यह अवॉर्ड दिया गया. इस अवॉर्ड समारोह में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, RBI गवर्नर शक्तिकांत दास समेत कॉरपोरेट जगत की कई प्रमुख हस्तियां शामिल थीं. आइए जानते हैं कि इस साल ​इंडिया बिजनेस लीडर्स अवार्ड में किसे क्या मिला?

>> 'Young Turks Start-up of the Year' अवार्ड 'मिशो' ऐप को मिला है. इस कैटेगरी में मिशो, बाउंस, डंजो, वेदांतु, लोकस और क्यारेफिट नॉमिनेट थे.

>> साल की सबसे प्रॉमिसिंग कंपनी का अवॉर्ड 'विनती ऑर्गेनिक्स लिमिटेड' को मिला है. इस कैटेगरी में एस्कॉर्ट्स, KES इंटरनेशनल, एस्ट्रल पाइप्स, आरती इंडस्ट्रीज लिमिटेड और सुंदरम फास्टनर्स नॉमिनेट थे.



>> यंग टर्क ऑफ द ईयर का अवॉर्ड ​रीविगो लॉजिस्टिक्स को मिला है.




>> फिनटेक सेक्टर में शानदार प्रदर्शन करने और देश के करोड़ों लोगों के लिए डिजिटल ट्रांजैक्शन को आसान बनाने के लिए '​द डिसरप्टर' का अवार्ड 'यूनिफाइड पेमेंट इंटरफेस' यानी यूपीआई को मिला है. इस कैटेगरी में जेरोधा और बीरा91 भी नॉमिनेट थे.

>> आउस्टैंडिंग कंपनी का अवॉर्ड का 'एचडीएफसी बैंक' को मिला है. इस कैटेगरी में नॉमिनेट होने वाली कंपनियों के लिस्ट में ब्रिटानिया इंडस्ट्रीज, टाइटन, हिंदुस्तान यूनीलिवर और नेस्ले इंडिया शामिल हैं.

>> स्पेशल ज्यूरी रेकमेन्डेशन- द डिसरप्टर्स का अवॉर्ड नाइका को मिला है. नाइका की तरफ से इस अवॉर्ड को कंपनी की संस्थापक और सीईओ फाल्गुनी नैयर ने स्वीकार किया.

>> आउटस्टैंडिंग बिजनेस लीडर ऑफ द ईयर अवॉर्ड टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (TCS) के CEO और प्रबंध निदेशक राजेश गोपीनाथन को मिला है. इस अवॉर्ड के लिए सुरेश नारायणन, वरुन बेरी, सीपी गुरनानी और केकी मिस्त्री को नॉमिनेट किया गया था.

>> सबसे शानदार ब्रैंड कैंपेन का अवार्ड फेविकोल को मिला है. इस अवॉर्ड के लिए कोका कोला, किया, कॉम्बिफ्लेम नॉमिनेट थे.

>> करण जौहर को मिला एंटरटेनमेंट लीडर ऑफ द ईयर अवॉर्ड. इस लिस्ट में करण जौहर के साथ एकता कपूर, आदित्य चोपड़ा और शाहरुख खान भी नॉमिनेट थे.

>> ग्लोबल बिजनेस आइकॉन अवार्ड माइक्रोसॉफ्ट के सत्या नडेला को मिला है.

>> लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड एचडीएफसी के चेयरमैन दीपक पारेख को मिला.

>> रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी को मिला लीडर ऑफ द डेकेड अवॉर्ड

ज्यूरी मेंबर्स की लिस्ट
इस अवॉर्ड के लिए ज्यूर मेंबर्स की लिस्ट में एचडीएफसी बैंक के प्रबंध निदेशक आदित्य पुरी, वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर, एसबीआई के चेयरमैन रजनीश कुमार, आईटीसी के सीएमडी संजीव पुरी, स्टैंडर्ड चार्टर्ड के सीईओ ज़रीन दारुवाला, ​ब्रिटानिया के एमडी वरुण बेरी, और एजेबी एंड पार्टनर्स के संस्थापक ज़िया मोदी शामिल हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading