Home /News /business /

और महंगी हो गई CNG, 10 महीनों में 14 बार बढ़े दाम, चेक करें डिटेल

और महंगी हो गई CNG, 10 महीनों में 14 बार बढ़े दाम, चेक करें डिटेल

मुंबई में शनिवार को फिर से सीएनजी की कीमत (CNG price hike) में बढ़ोतरी हो गई.

मुंबई में शनिवार को फिर से सीएनजी की कीमत (CNG price hike) में बढ़ोतरी हो गई.

मुंबई में शनिवार को फिर से सीएनजी की कीमत (CNG price hike) में बढ़ोतरी हो गई. कंप्रेस्ड नेचुरल गैस (सीएनजी) मुंबई में 3.96 रुपए प्रति किलो के हिसाब से बढ़ोतरी के बाद अब 61.5 रुपए प्रति किलो हो गई है. अगर 2 महीनों की बात करें तो महानगर गैस लिमिटेड ने सीएनजी की कीमतों में यह तीसरी बार बढ़ोतरी की है. अगर हम 10 महीनों की बात करें तो सीएनजी की कीमतों में अब तक 14 बार बढ़ोतरी हो चुकी है. बता दें कि पेट्रोल और डीजल की तुलना में सीएनजी को सबसे अच्छा ग्रीन फ्यूल माना जाता है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. एक तरफ सरकार कहती है कि पेट्रोल-डीजल की जगह पर ग्रीन ईंधन (Green Fuel) विकल्पों का इस्तेमाल करना चाहिए, मगर ग्रीन ईंधन के विकल्प भी लगातार महंगे होते जा रहे हैं. देशभर में ग्रीन और दूसरे विकल्पों के तौर पर जिस इंजन का इस्तेमाल किया जाता है वह सीएनजी. लेकिन सीएनजी की कीमतें लगातार बढ़ती ही जा रही है. मुंबई में आज फिर इसकी कीमत में बढ़ोतरी हो गई. कंप्रेस्ड नेचुरल गैस (सीएनजी) मुंबई में 3.96 रुपए प्रति किलो के हिसाब से बढ़ोतरी के बाद अब 61.5 रुपए प्रति किलो हो गई है.

    यह नए दाम शनिवार से लागू हो गए हैं. अगर 2 महीनों की बात करें तो महानगर गैस लिमिटेड (Mahanagar Gas Limited) ने सीएनजी की कीमतों में यह तीसरी बार बढ़ोतरी की है. अगर हम 10 महीनों की बात करें तो सीएनजी की कीमतों में अब तक 14 बार बढ़ोतरी हो चुकी है.

    ये भी पढ़ें – FPIs ने नवंबर में भारतीय बाजारों में 5,319 करोड़ रुपये डाले, क्या होगा असर?

    सबसे पॉपुलर और सस्ता है ये ग्रीन ईंधन
    बता दें कि पेट्रोल और डीजल की तुलना में सीएनजी (CNG) को सबसे अच्छा ग्रीन फ्यूल माना जाता है. यही नहीं पेट्रोल और डीजल की तुलना में सीएनजी की कीमतें काफी कम है. पर्यावरण को हानि ना पहुंचाने के साथ-साथ इसे इस्तेमाल करने वाले ग्राहकों को आर्थिक तौर पर बचत भी होती है.

    ये भी पढ़ें – SBI Credit Card ग्राहकों के लिए बुरी खबर, जान लेंगे तो फायदे में रहेंगे

    मुंबई में पेट्रोल की कीमत ₹100 के पार जाने के बाद बहुत सारे ऑटो रिक्शा, टैक्सी, बड़े कमर्शियल व्हीकल और पैसेंजर व्हीकल सीएनजी पर शिफ्ट हो गए हैं. यह सभी साधन आम जनता के इस्तेमाल के लिए है और सीएनजी के दामों में लगातार हो रही वृद्धि के चलते आम लोगों को ट्रांसपोर्टेशन के लिए ज्यादा पैसा चुकाना पड़ रहा है.

    Tags: CNG, CNG price, Inflation

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर