Home /News /business /

cng price hike cng rates hiked again today second hike in a week check latest price pmgkp

CNG Price Hike: आज फिर बढ़े सीएनजी के रेट, एक हफ्ते में दूसरी बढ़ोतरी, चेक करिए लेटेस्ट प्राइस

Noida, Greater Noida और Ghaziabad में CNG price बढ़कर 78.17 रुपए प्रति किलो हो गई.

Noida, Greater Noida और Ghaziabad में CNG price बढ़कर 78.17 रुपए प्रति किलो हो गई.

इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड ( आईजीएल) ने आज दिल्ली में सीएनजी के दाम 2 रुपए प्रति किलो बढ़ा दिए हैं. अब दिल्ली में सीएनजी के रेट 75.61 रुपए किलो पहुंच गया गया है. Noida, Greater Noida और Ghaziabad में CNG price बढ़कर 78.17 रुपए प्रति किलो हो गई.

अधिक पढ़ें ...

CNG Price Hike: आज शनिवार 21 मई को फिर से सीएनजी की कीमतों में बढ़ोतरी कर दी गई. इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड ( आईजीएल) ने आज दिल्ली में सीएनजी के दाम 2 रुपए प्रति किलो बढ़ा दिए हैं. अब दिल्ली में सीएनजी का रेट 75.61 रुपए किलो हो पहुंच गया है. Noida, Greater Noida और Ghaziabad में CNG price बढ़कर 78.17 रुपए प्रति किलो हो गई, जबकि Gurugram में इसकी कीमत 83.94 रुपए प्रति किलो पहुंच गई है.

बीते 6 दिनों में लगातार दूसरी बार सीएनजी की कीमतों में यह बढ़ोतरी की गई है. इससे पहले 15 मई को CNG के 2 रुपये दाम बढ़ाए गए थे. आज शनिवार को पेट्रोल-डीजल के रेट को स्थिर हैं लेकिन सीएनजी के दाम बढ़ गए.

और बढ़ सकते हैं सीएनजी के दाम
इस फील्ड से जुड़े लोगों का कहना है कि सीएनजी की कीमतें और बढ़ सकती हैं. भारत पिछले कई सालों से कतर, मस्‍कट और अरब देशों से गैस खरीद रहा है. अभी तक उसे 20 डॉलर प्रति सिलेंडर के हिसाब से गैस मिलती थी. रूस-यूक्रेन युद्ध के बाद उपजे संकट की वजह से यूरोपीय देशों में गैस की कीमत बढ़कर 40 डॉलर के आस-पास पहुंच गई है. अब भारत को भी इसी कीमत पर गैस मिल रहा है. ऐसे में कंपनियों पर भी लागत का बोझ बढ़ गया है. अगर कीमतों में जल्‍द गिरावट नहीं आई तो देश में CNG के दाम 80 रुपये से ऊपर चले जाएंगे.

यह भी पढ़ें- Petrol Diesel Prices : क्रूड ऑयल 110 डॉलर के पार, जान लीजिए आपके शहर में आज क्या है पेट्रोल-डीजल का हाल ?

CNG आम लोगों के लिए एक सस्ता ईंधन विकल्प था. इसकी इस्तेमाल भी तेजी से बढ़ रहा है. सीएनजी गाड़िया महंगी होने के बावजूद लोग खरीदते हैं. लेकिन अब ये विकल्प भी लगातार महंगा हो रहा है. पेट्रोल-डीजल को पहले से ही 100 रुपए के पार चल रहा है. अब सीएजी भी 80 रुपए पार करने की लाइन में लग गई है. सीएजी महंगी होने से दिल्ली जैसे शहरों में ऑटो वालों के लिए भी समस्याएं बढ़ रही हैं.

 क्रूड ऑयल भी 110 डॉलर के पार
गैस प्राइस के साथ-साथ क्रूड ऑयल भी लगातार महंगा चल रहा है. क्रूड ऑयल की कीमते लगातार 110 डॉलर प्रति बैरल के पार बनी हुई हैं. आज शनिवार को क्रूड ऑयल 112 डॉलर प्रति बैरल के ऊपर ट्रेड कर रहा है. ऐसे में पेट्रोल-डीजल के दाम भी बढ़ने का दबाव बना हुआ है.

Tags: CNG, CNG price, Fuel Prices Hike, Fuel prices in India, Petrol diesel price

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर