Home /News /business /

अब दिल्ली में होगी सिर्फ CNG वाहनों को एंट्री, चेक करें दिल्‍ली-एनसीआर में लेटेस्‍ट CNG Prices

अब दिल्ली में होगी सिर्फ CNG वाहनों को एंट्री, चेक करें दिल्‍ली-एनसीआर में लेटेस्‍ट CNG Prices

जानिए क्या हैं सीएनजी गैस  (CNG) के रेट

जानिए क्या हैं सीएनजी गैस (CNG) के रेट

CNG Price in delhi: केंद्र सरकार द्वारा पेट्रोल व डीजल पर एक्साइज ड्यूटी कम करने की घोषणा के बाद से इनके दामों पर ब्रेक लगा हुआ है. लेकिन वहीं 25 नवंबर को एक बार फिर सीएनजी के दामों में बढ़ोतरी की गई है. दिल्ली में सीएनजी के दामों में 2.28 रुपये की वृद्धि हुई है.

अधिक पढ़ें ...

    CNG Price in Delhi-NCR: बढ़ते प्रदूषण के चलते देश में CNG वाहनों की डिमांड तेजी से बढ़ती जा रही है. दिल्ली में हवा की गुणवत्ता (Delhi Air Quality) बेहद खराब होने के चलते दिल्ली सरकार ने पेट्रोल और डीजल के कमर्शियल वाहनों (Petrol and Diesel Commercial Vehicles) की एंट्री पर 3 दिसंबर तक बैन लगा दिया है. हालांकि 27 नवंबर से इलेक्ट्रिक और सीएनजी (CNG) कमर्शियल वाहनों को एंट्री मिलेगी, जो कि आवश्यक सेवाओं में लगे हुए हैं.

    इधर केंद्र सरकार द्वारा पेट्रोल व डीजल पर एक्साइज ड्यूटी कम करने की घोषणा के बाद से इनके दामों पर ब्रेक लगा हुआ है. लेकिन वहीं 25 नवंबर को एक बार फिर सीएनजी के दामों में बढ़ोतरी की गई है. दिल्ली में सीएनजी के दामों में 2.28 रुपये की वृद्धि हुई है.

    वहीं नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद में 2.56 रुपये प्रति किलो की बढ़ोतरी की गई है. पिछले 45 दिनों में तीसरी बार सीएनजी के दाम बढ़े हैं. इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड ने ट्वीट कर सीएनजी के दामों में बढ़ोतरी की जानकारी दी है.

    ये भी पढ़ें: LPG Subsidy: एलपीजी सिलेंडर पर चाहिए सब्सिडी, तो फटाफट आज ही करें यह काम

    जानें कितने हैं CNG के रेट
    राजधानी दिल्ली में सीएनजी 52.04 रुपये प्रति किलो मिल रही है. नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में पहले सीएनजी 56.02 रुपये प्रति किलो में मिल रही थी, जो अब 58.58 रुपये प्रति किलो में मिलेगी.

    45 दिनों में तीसरी बार बढ़े CNG के दाम
    आपको बता दें 1 अक्टूबर के बाद से इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड ने तीसरी बार सीएनजी के दाम बढ़ाये हैं. इससे पहले पिछले महीने 1 और 13 अक्टूबर को भी दाम बढ़ाये गये थे. पिछले 45 दिनों में दिल्ली में सीएनजी कुल 6.84 रुपये प्रति किलो महंगा हुआ है. यानि 15 फीसदी से भी ज्यादा कीमतों में बढ़ोतरी हुई है.

    पेट्रोल डीजल के आज के रेट
    आज राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल का दाम (Petrol Price) 103.97 रुपये प्रति लीटर है, वहीं डीजल 86.67 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है. मुंबई पेट्रोल 109.98 रुपये और डीजल 94.14 रुपये प्रति लीटर, चेन्नई में पेट्रोल 101.40 रुपये और डीजल 91.43 रुपये प्रति लीटर वहीं कोलकाता में पेट्रोल 104.67 रुपये और डीजल 89.79 रुपये प्रति लीटर है.

    हर दिन 6 बजे बदलती है कीमत
    बता दें कि प्रति दिन सुबह छह बजे पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बदलाव होता है. सुबह छह बजे से ही नए रेट्स लागू हो जाती हैं.

    Tags: Business news in hindi, CNG, CNG price, CNG पंप, Petrol price

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर