कोरोना काल में भारत में छंटनी नहीं करेगी ये कंपनी, 7000 कर्मचारियों की सैलरी 7-8% बढ़ाई

कोरोना काल में भारत में छंटनी नहीं करेगी ये कंपनी, 7000 कर्मचारियों की सैलरी 7-8% बढ़ाई
कोका-कोला ने किया 7-8% का इंक्रिमेंट

कोको-कोला कंपनी (Coca-Cola's Company) की बॉटलिंग पार्टनर हिन्दुस्तान कोको-कोला बेवरेजेज (HCCB) ने कर्मचारियों की सैलरी में बढ़ोतरी की घोषणा की है. एचसीसीबी ने अपने 7,000 कर्मचारियों की सैलरी में 7-8 फीसदी बढ़ोतरी का ऐलान किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 27, 2020, 4:42 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना वायरस (Coronavirus) संकट के चलते जारी देशव्यापी लॉकडाउन से बिक्री घटने पर एक ओर जहां कई कंपनियां अपने कर्मचारियों की सैलरी कम रही हैं या बिना वेतन छुट्टी पर भेज रही हैं. वहीं, दूसरी ओर कोको-कोला कंपनी (Coca-Cola's Company) की बॉटलिंग पार्टनर हिन्दुस्तान कोको-कोला बेवरेजेज (HCCB) ने कर्मचारियों की सैलरी में बढ़ोतरी की घोषणा की है. एचसीसीबी ने अपने 7,000 कर्मचारियों की सैलरी में 7-8 फीसदी बढ़ोतरी का ऐलान किया है. ये बढ़ोतरी 1 अप्रैल 2020 लागू होगी. बता दें कि HCCB की भारत में कुल 15 फैक्ट्रियां हैं, जिसमें कोक, स्प्राइट और थम्सअप बनती है.

नहीं कटेगी किसी की सैलरी
इकोनॉमिक्स टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, एचसीसीबी के प्रवक्‍ता ने कहा, सालाना इंक्रीमेंट का फायदा सभी कर्मचारियों को मिलेगा. इसमें कर्मचारियों के पिछले साल के प्रदर्शन को ध्‍यान में रखा जाएगा. कंपनी के प्रवक्ता ने कहा कि हमने अपने कर्मचारियों को 2019 के नियमों के मुताबिक ही सैलरी दी है. उन्होंने कहा, कोरोना वायरस की वजह से काम रुकने के आधार पर ना तो किसी को निकाला जाएगा, ना ही किसी की सैलरी काटी जाएगी.

ये भी पढ़ें: सरकारी कर्मचारियों को बड़ा झटका, DA पर रोक के बाद अब सरकार इस अलाउंस में कर सकती है कटौती
कोका कोला के सीईओ जेम्स क्वींसी ने कहा, भारत जैसे कुछ बाजारों में सोशल डिस्टेंसिंग के तरीकों से कोल्ड ड्रिंग्स की खपत घटी है. उन्होंने कहा, जनवरी-मार्च तिमाही में दुनिया भर के बाजारों में कोका-कोला की बिक्री 5 फीसदी घटी है. कोका-कोला के अनुसार, यह गिरावट भारत में खपत घटने की वजह से आई है.



322 करोड़ रुपये का मुनाफा
HCCB की पहुंच 30 लाख आउटलेट तक है. वित्‍त वर्ष 2018-19 में कंपनी का रेवेन्‍यू 9,455 करोड़ रुपये और मुनाफा 322 करोड़ रुपये रहा था. एचसीसीबी कोका कोला की भारत में सबसे बड़ी स्‍वामित्‍व वाली बॉटलिंग कंपनी है.

ये भी पढ़ें:- Fixed Deposit पर यहां मिल रहा 9 फीसदी ब्याज, जल्दी होगा आपका पैसा डबल
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज