अमूल और मदर डेयरी को टक्‍कर देने की तैयारी में कोका-कोला, अब मसाला छाछ भी बेचेगी

कोका-कोला ने अपने डेयरी उत्‍पाद ब्रांड वियो के तहत अब मसाला छाछ पेश किया है.

कोका-कोला इंडिया (Coca-Cola India) ने देसी पेय कैटेगरी में अपने डेयरी बेवरेज ब्रांड वियो (VIO) के तहत स्‍पाइस्‍ड बटरमिल्‍क (Spiced Buttermilk) पेश कर दिया है. इसके 180 मिली के पैकेट की कीमत 15 रुपये (Price) रखी गई है.

  • Share this:
    नई दिल्‍ली. कोल्‍ड ड्रिंक निर्माता कोका-कोला इंडिया (Coca-Cola India) ने अपने डेयरी बेवरेज ब्रांड वियो (VIO) के तहत मसाला छाछ (Spiced Buttermilk) पेश किया है. मसाला छाछ के जरिये कंपनी देसी पेय कैटेगरी में अपनी स्थिति मजबूत करने की योजना बना रही है. कंपनी ने मसाला छाछ के 180 मिली के पैकेट की कीमत 15 रुपये रखी है. माना जा रहा है कि इससे अमूल (Amul) और मदर डेयरी (Mother Dairy) को कड़ी टक्‍कर मिलेगी.

    छाछ में नहीं मिलाए गए हैं प्रिजर्वेटिव्‍स या कलर्स
    वियो का दावा है कि उसके मसाला छाछ में घर की बनी पारंपरिक छाछ की शुद्धता और मसाले मौजूद हैं. इसमें किसी तरह का प्रिजर्वेटिव या कलर नहीं मिलाया गया है. वहीं, अमूल मस्ती छाछ के 180 मिली पैक की कीमत 10 रुपये है, जबकि मदर डेयरी के 200 मिली तड़का छाछ की कीमत 12 रुपये है. वियो स्पाइस्ड बटरमिल्क कुछ ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म्स पर भी उपलब्‍ध कराया गया है. यह दिल्ली, चेन्नई के साथ ही ओडिशा, आंध्र प्रदेश, गोवा और महाराष्ट्र के प्रमुख शहरों में भी उपलब्ध होगा.

    ये भी पढ़ें- राशन कार्ड को आधार से ऐसे करें लिंक, नहीं तो इस सरकारी सुविधा का नहीं मिलेगा लाभ!

    'आजकल लोगों को चाहिए रेडी टू यूज प्रोडक्‍ट्स'
    कोका कोला इंडिया और दक्षिण पश्चिम एशिया के मार्केटिंग वाइस-प्रेसिडेंट विजय परशुरामन के मुताबिक, दुनिया भर में डेयरी उत्पादों (Dairy Products) के इस्‍तेमाल के मामले में भारत (India) सबसे आगे है. आजकल लोगों को ऐसे प्रोडक्‍ट चाहिए, जिनको इस्‍तेमाल करने में ज्‍यादा झंझट ना हो. ज्‍यादातर उपभोक्‍ता चाहते हैं कि उन्‍हें ऐसा पैकेज्‍ड प्रोडक्‍ट मिले, जिसे वे खोलें और तुरंत इस्‍तेमाल (Ready to Use) कर सकें. हमारा बटरमिल्क उनकी इस जरूरत को पूरा करेगा.

    ये भी पढ़ें-EMI में छूट के बाद भी न करें ये गलतियां, आगे लोन मिलने में होगी बहुत दिक्‍कत

    वियो से डेयरी बेवरेज मार्केट में दर्ज की मौजूदगी
    कोका-कोला इंडिया ने 2016 में अपना नया ब्रांड वियो पेश किया था. कंपनी का इरादा उपभोक्‍ताओं के लिए रेडी-टू-ड्रिंक, वैल्यू-एडेड डेयरी बेवरेज का विकल्प तैयार करना था. वियो स्पाइस्ड बटरमिल्क के साथ कोका-कोला ने मौजूदा बेवरेजेज पोर्टफोलियो का विस्तार किया है. वियो स्पाइस्ड बटरमिल्क की पेशकश कंपनी की हाइपर-लोकल रणनीति का हिस्सा है, जो भारत में स्थानीय उत्पादों के विकास पर केंद्रित है. ये इस क्षेत्र के उपभोक्ताओं की जरूरत को पूरा करती है.

    ये भी पढ़ें-किसानों के लिए बड़ी खबर! अब इस स्कीम के लिए सरकार ने दिए 6,866 करोड़ रुपये

    ये भी पढ़ें-देश के बड़े शहरों में फ्लैट्स की सर्किल रेट से 75 फीसदी तक ज्‍यादा कीमत वसूल रहे बिल्‍डर्स

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.