कोरोना की वजह से नहीं हो रही कमाई! Coffee Cafe Day ने बंद किए अपने 280 आउटलेट

कोरोना की वजह से नहीं हो रही कमाई! Coffee Cafe Day ने बंद किए अपने 280 आउटलेट
कोरोना की वजह से नहीं हो रही कमाई! Coffee Cafe Day ने बंद किए अपने 280 आउटलेट

कॉफी रेस्तरां श्रृंखला कैफे कॉफी डे (Coffee Cafe Day CCD) ने आमदनी और खर्च की संभावनाओं का हिसाब लगाते हुए चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में 280 रेस्तरां बंद (Closed 280 Outlet) कर दिए.

  • Share this:
नई दिल्ली. कॉफी रेस्तरां श्रृंखला कैफे कॉफी डे (Coffee Cafe Day CCD) ने आमदनी और खर्च की संभावनाओं का हिसाब लगाते हुए चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में 280 रेस्तरां बंद कर दिए. इससे उसके रेस्तरां घट कर 30 जून 2020 को 1,480 रह गये थे. कैफे कॉफी डे ब्रांड का स्वामित्व कॉफी डे ग्लोबल के पास है, जो कॉफी डे एंटरप्राइजेज लिमिटेड (सीडीईएल) की सहायक कंपनी है.

कंपनी ने एक बयान में सोमवार को कहा कि उसक कैफे (रेस्त्रां) की औसत दैनिक ब्रिकी में भी अप्रैल-जून तिमाही के दौरान घटकर 15,445 रुपये रह गई, जो इससे पिछले वित्त वर्ष की समान अवधि में 15,739 रुपये थी. हालांकि, उसकी कॉफी वेंडिंग मशीन की संख्या समीक्षाधीन तिमाही में बढ़कर 59,115 हो गई, जो एक साल पहले की समान अवधि में 49,397 थी.

ये भी पढ़ें:- अच्छी खबर! Covid-19 के असर से किसानों की आमदनी बचाने के लिए सामने आए 6 तरीके



कंपनी ने कहा, ‘‘कम मार्जिन की वजह से निर्यात कारोबार फिलहाल ठप पड़ा है. वहीं ऊंची कार्यशील पूंजी की जरूरतों, मुनाफे, भविष्य के खर्चे इत्यादि को देखते हुए कंपनी ने अपने करीब 280 रेस्तरां बंद कर दिए हैं.’’
ये भी पढ़ें:- सरकारी कर्मचारियों के लिए खुशखबरी! रात में ड्यूटी करने पर मिलेगा ये फायदा

कंपनी के प्रवर्तक वी. जी. सिद्धार्थ की मृत्यु के बाद से कंपनी अपने मुख्य कारोबार से इतर की परिसंपत्तियों को बेचकर अपने कर्ज का बोझ कम करने में भी लगी है. इस साल मार्च में कंपनी ने 13 ऋणदाताओं का 1,644 करोड़ रुपये लौटाने की भी घोषणा की थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज