कर्ज में डुबी Coffee Cafe Day को उबारने के लिए, कंपनी ने बनाया ये खास प्लान

Coffee Day Enetrprise Ltd ने बेंगलुरु के अपने 90 एकड़ में फैले टेक्नोलॉजी पार्क को बेचने का फैसला किया है, कंपनी इस पार्क को बेचकर कर्ज चुकाएगी.

hindi.moneycontrol.com
Updated: August 9, 2019, 12:05 PM IST
कर्ज में डुबी Coffee Cafe Day को उबारने के लिए, कंपनी ने बनाया ये खास प्लान
CCD को कर्ज से उबारने के लिए, कंपनी ने बनाया ये खास प्लान
hindi.moneycontrol.com
Updated: August 9, 2019, 12:05 PM IST
कॉफ़ी कैफ़े डे (Coffee Cafe Day) के मालिक की मौत के बाद कंपनी ने क़र्ज़ से उबरने के लिए एक प्लान तैयार किया है. Coffee Day Enetrprise Ltd ने बेंगलुरु के अपने 90 एकड़ में फैले टेक्नोलॉजी पार्क को बेचने का फैसला किया है, कंपनी इस पार्क को बेचकर कर्ज चुकाएगी. कंपनी के को-फाउंडर वीजी सिद्धार्थ की मौत के एक हफ्ते के बाद गुरुवार को कॉफी डे ग्रुप के फर्म्स की मीटिंग हुई थी, जिसमें ये फैसला लिया गया. इस पार्क पर CDEL के यूनिट Tanglin Development Ltd का अधिकार है.

mint ने मामले की जानकारी रखने वाले सूत्रों के हवाले से कहा कि न्यूयॉर्क की प्राइवेट इक्विटी की बड़ी कंपनी ब्लैकस्टोन ग्रुप इस ग्लोबल विलेज पार्क को खरीदने की सबसे बड़ी दावेदारी कर रहा है. उसने पिछले हफ्ते से Tanglin Development से इस पार्क को खरीदने को लेकर अपनी बातचीत फिर शुरू भी कर दी है.

ये भी पढ़ें: भारत के साथ कारोबार बंद होने से पाक को नुकसान, जानें वजह?

वीजी सिद्धार्थ का था अलग प्लान 

हालांकि, कंपनी का ये फैसला वीजी सिद्धार्थ के रुख से काफी अलग है क्योंकि सिद्धार्थ ये पार्क बेचना तो चाहते थे लेकिन माइंडट्री में अपनी 20.32 फीसदी की हिस्सेदारी Larsen & Toubro को बेचने के बाद वो लगातार इस प्लान को टाल रहे थे.

सिद्धार्थ आखिरी चिट्ठी की जांच कर रही है E&Y
गुरुवार को हुई CDEL बोर्ड की मीटिंग में तीन मुद्दे अहम रहे- कर्ज चुकाने के लिए ग्रुप के असेट्स को बेचना, सिद्धार्थ की मौत के बाद बिजनेस को आसानी से चलाना और उनकी लिखी आखिरी चिट्ठी की प्रमाणिकता जांचने के लिए किसी ऑडिट फर्म को अपॉइंट करना. बता दें कि कंपनी ने Earnts & Young को लेटर की जांच के लिए अपॉइंट किया है.
Loading...

ये भी पढ़ें: अब इन शहरों में खरीद सकते हैं मोदी सरकार का सस्ता AC

पहले यह बोर्ड मीटिंग जून तिमाही के नतीजों पर चर्चा के लिए होने वाली थी लेकिन 2 अगस्त को कंपनी की तरफ बोला गया कि कुछ अहम कारणों से कंपनी इस मीटिंग में जून तिमाही के नतीजों पर कोई चर्चा नहीं होगी. फिलहाल कंपनी ने नतीजों की घोषणा टाल दी है इसके लिए जल्दी ही नई तारीख बताई जाएगी.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 9, 2019, 12:05 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...