• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • भारतीय क्रिप्टो एक्सचेंज CoinDCX में दो कंपनियों ने किया 19 करोड़ रुपए का निवेश

भारतीय क्रिप्टो एक्सचेंज CoinDCX में दो कंपनियों ने किया 19 करोड़ रुपए का निवेश

पॉलीचेन कैपिटल और  Coinbase वेंचर्स ने CoinDCX में किया निवेश.

पॉलीचेन कैपिटल और Coinbase वेंचर्स ने CoinDCX में किया निवेश.

भारत के सबसे बड़े और सबसे सुरक्षित क्रिप्टोकरेंसी एक्सचेंज CoinDCX ने पॉलीचेन कैपिटल और Coinbase वेंचर्स से 2.5 मिलियन डॉलर का स्ट्रैटजिक निवेश मिलने की घोषणा की.

  • Share this:
    मुंबई. भारत के सबसे बड़े और सबसे सुरक्षित क्रिप्टोकरेंसी एक्सचेंज CoinDCX ने पॉलीचेन कैपिटल और Coinbase वेंचर्स से 2.5 मिलियन डॉलर का स्ट्रैटजिक निवेश मिलने की घोषणा की. सैन फ्रांसिसको स्थित क्रिप्टोकरेंसी दिग्गज Coinbase की ओर से निवेश किया गया है. यह निवेश CoinDCX के TryCrypto अभियान सहित क्रिप्टोकरेंसी को अपनाने के प्रयासों को मजबूत करेगा. CoinDCX भारत में क्रिप्टो यूजर्स की संख्या 5 करोड़ तक ले जाने के उद्देश्य से काम कर रहा है.

    Polychain Capital और Coinbase द्वारा इस रणनीतिक निवेश की घोषणा कोविड-19 महामारी के कारण वैश्विक अनिश्चितता के बावजूद भारत में क्रिप्टोकरेंसी इंडस्ट्री के लिए अभूतपूर्व बढ़ोतरी और रिकॉर्ड ट्रेडिंग वॉल्यूम के समय हुई है. यह निवेश भारत मे क्रिप्टो की बढ़ती मांग का समर्थन करने के लिए एक यूजर्स केंद्रित और सुरक्षित विनिमय के निर्माण में CoinDCX प्रयासों को बढ़ावा देगा. साथ ही एजुकेशनल एक्टिविटी, कम्युनिटी इंगेजमेंट और कंज्यूमर कैंपेन के लिए CoinDCX के 10 करोड़ रुपए वाले #TryCrypto initiative अभियान का समर्थन करेगा.

    CoinDCX के सीईओ और को-फाउंडर सुमित गुप्ता ने निवेश के बारे में कहा, हाल के महीनों ने दिखाया है कि भारत में क्रिप्टोक्यूरेंसी उद्योग को आखिरकार वह मान्यता मिल रही है, जो वैश्विक निगमों और निवेशकों से मिलती है. पॉलीचैन कैपिटल के साथ हमारा संबंध ताकत से ताकत तक जाता है, पॉलीचिन टीम के साथ हमारी महान साझेदारी को दर्शाता है. हम निवेशक के रूप में कॉइनबेस वेंचर्स को जोड़ने के लिए भी उत्साहित हैं; वैश्विक क्रिप्टोक्यूरेंसी गोद लेने के लिए कॉइनबेस की दृष्टि और सफल प्रयास सराहनीय रहे हैं और एक डीआईएफई भविष्य के लिए CoinDCX के सपने को प्रतिबिंबित करते हैं.

    पॉलीचेन कैपिटल के फाउंडर Olaf Carlson-Wee ने कहा, हमने प्रारंभिक चरण से CoinDCX के साथ मिलकर काम किया है और टीम व विजन से प्रभावित होते रहे हैं. भारतीय बाजार में उनके विचारपूर्ण इनसाइट के साथ-साथ उनके लॉन्ग टर्म प्रोडक्ट रोडमैप ने व्यवसाय की क्षमता ने हमारे विश्वास को मजबूत किया है. हम दुनिया की कुछ सबसे सफल क्रिप्टो परियोजनाओं को विकसित करने के लिए टीम विजन का समर्थन करने और अपनी विशेषज्ञता प्रदान करने के लिए रोमांचित हैं.

    Coinbase वेंचर्स के हेड शान अग्रवाल ने कहा, दुनिया में सबसे शुरुआती क्रिप्टोक्यूरेंसी एक्सचेंजों में से एक के रूप में Coinbase क्रिप्टोकरेंसी मार्केट में प्रवेश करने की चाह रखने वालों के लिए एक सुरक्षित और सुरक्षित मंच प्रदान करने में अग्रणी रहा है.

    भारतीय रिज़र्व बैंक (RBI) द्वारा फरवरी में इंडस्ट्री वाइड बैंकिंग प्रतिबंध हटाने के बाद एक सप्ताह में CoinDCX ने साइन अप में 10 गुना और ट्रेडिंग वॉल्यूम में 47% की ग्रोथ दर्ज की. अकेले मार्च में डेली एक्टिव यूजर्स में 150% की बढ़ोतरी हुई. यह भारत में पहला क्रिप्टोकरेंसी एक्सचेंज था जो अपने एक्सचेंज पर बैंक अकाउंट ट्रांसफर को एकीकृत करता है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज