होली से होली तक रिटर्न: इन शेयरों में लगेंगे पंख, पोर्टफोलियो में भरिए मुनाफे के रंग

प्रतीकात्मक तस्वीर

प्रतीकात्मक तस्वीर

पिछली होली से इस होली तक बाजार पर नजर डालें तो निफ्टी ने 37 फीसदी का रिटर्न दिया है.

  • Share this:
नई दिल्ली. होली का त्योहार खुशियों का पर्व है. वहीं, शेयर मार्केट में भी होली के रंगों की तरह कई कलरफुल स्टॉक हैं, जो आपके पोर्टफोलियो में मुनाफे के रंग भरने को तैयार हैं. होली के मौके पर सीएनबीसी-आवाज ने एक्सपर्ट्स के साथ चर्चा की. इन एक्सपर्ट्स ने ऐसे शेयरों के बारे में बताया है जिनसे धन बरस सकता है.

पिछली होली से इस होली तक बाजार पर नजर डालें तो निफ्टी ने 37 फीसदी का रिटर्न दिया है. वहीं, निफ्टी मिडकैप ने 46 फीसदी का रिटर्न दिया है जबकि निफ्टी स्मॉलकैप ने 53 फीसदी का रिटर्न दिया है.

TATA STEEL

अरिहंत कैपिटल के आशीष महेश्वरी ने इस स्टॉक में खरीदारी की सलाह दी है और उनका कहना है कि इसमें 1000 का लक्ष्य देखने को मिलेगा. उन्होंने कहा कि हॉट रोल्ड और कोल्ड रोल्ड स्टील की कीमतें बढ़ीं हैं. दिसंबर के बाद कीमतों में 10 प्रतिशत का उछाल देखने को मिला है. इसके अलावा ये मार्च तिमाही में घाटे से मुनाफे में आ सकती है. उन्होंने कहा कि कंपनी में सालाना आधार पर 1700 करोड़ रुपये के घाटे के मुकाबले 4500 करोड़ का मुनाफा संभव है. वहीं चीन में प्रोडक्शन घटने से एक्सपोर्ट को सपोर्ट मिलेगा.
PRAJ IND

मार्केट एक्सपर्ट अंबरीश बालिगा ने इस स्टॉक में 240 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ खरीदारी करने की सलाह दी है. उन्होंने कहा कि साल 2025 तक एथेनॉल ब्लेंडिंग 6 फीसदी से बढ़कर 20 फीसदी होगी. इसके अलावा ब्लेंडिंग बढ़ने से एथेनॉल की डिमांड बढ़ेगी. वहीं E-100 फ्यूल से भी एथेनॉल की डिमांड बढ़ेगी. इसमें प्रोडक्शन के लिए कच्चे माल की दिक्कत नहीं है. वहीं बायोगैस में भी आगे नई संभावनाएं खुलेंगी.

DIVIS LAB



MOFSL के हेमांग जानी ने इस स्टॉक में 4530 के लक्ष्य के लिए खरीदारी करने की सलाह दी है. उन्होंने कहा कि ये APIs कारोबार की दिग्गज कंपनी है। इसकी FY20-23 में 21 प्रतिशत की ग्रोथ रहने का अनुमान है. वहीं नई क्षमता जोड़ने से भी आय में सुधार जारी रहने का अनुमान है और नए उत्पाद जोड़ने से भी कंपनी को मदद मिलेगी. इस समय कंपनी पर मामूली कर्ज़ है ब्याज लागत कम है जबकि नये प्रोजेक्ट के लिए बेहतर कैश उपलब्ध है.

ASIAN PAINTS

Geojit Financial के गौरांग शाह ने इस स्टॉक में खरीदारी करने की सलाह दी है और कहा कि इसमें 2880 रुपये का लक्ष्य देखने को मिल सकता है. उन्होंने कहा कि ये देश की दिग्गज पेंट कंपनी है। इसका विदेश में भी कारोबार है.

DALMIA BHARAT

Rajesh Agarwal AUM Capital के राजेश अगरवाल ने इस सीमेंट स्टॉक में दांव लगाने की सलाह दी है और उन्होंने कहा कि इस कंपनी के तीसरी तिमाही के नतीजे शानदार रहे हैं. रेवेन्यू और वॉल्यूम में अच्छी बढ़त देखने को मिली है.  कंपनी का 3 साल में उत्पादन क्षमता दोगुना करने का लक्ष्य है. इतना ही नहीं कर्ज घटाने पर कंपनी का फोकस है.

L&T

मार्केट एक्सपर्ट सुदीप्तो बंदोपाध्याय ने इस स्टॉक में खरीदारी करने की सलाह दी है और कहा कि इसमें 1700 का लक्ष्य देखने को मिलेगा. कंपनी का मैनेजमेंट बेहतरीन है और कंपनी कारोबार में रिकवरी नजर आई है. उन्होंने आगे कहा कि इंफ्रा पर सरकारी खर्च बढ़ना पॉजिटिव संकेत है. कंपनी की ऑर्डरबुक मजबूत, वर्किंग कैपिटल और कैश फ्लो में सुधार है. कंपनी का नॉन-कोर एसेट की रीस्ट्रक्चरिंग पर फोकस है. कंपनी को हाइड्रोकार्बन में कैपेक्स विस्तार का फायदा मिलेगा.

(डिस्क्लेमरः  न्यूज18हिंदी पर दिए जाने वाले विचार और निवेश सलाह निवेश विशेषज्ञों के अपने निजी विचार और राय होते हैं. न्यूज18हिंदी यूजर्स को सलाह देता है कि वह कोई निवेश निर्णय लेने के पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट से सलाह लें.)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज