शूटिंग के लिए घर तलाश रही है कंपनियां, 50 हजार हर दिन कमा सकते हैं आप

 शहराें के हिसाब से मिलता है रेंट

शहराें के हिसाब से मिलता है रेंट

यदि आपका घर मेट्राे सिटीज में है ताे फिर आपकाे बड़े आराम से 50 हजार रुपए हर दिन के हिसाब से किराया मिल सकता है लेकिन यदि आपका घर छाेटे शहराें में है ताे यह 25 हजार रुपये प्रति दिन के हिसाब से किराया मिल सकता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 20, 2021, 11:00 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. पिछले साल कोरोना और लॉकडाउन के बाद से वैसे तो सभी सेक्टर पर इसका प्रभाव पडा था लेकिन फिल्म इंडस्ट्री पर कुछ ज़्यादा ही. हालांकि अब स्थिति सामान्य हो रही है. फ़िल्मों कि शूटिंग फिर से शुरू हो गई है तो वही नई वेब सीरीज भी आ रही है. जिसके लिए इंडस्ट्री को नई-नई शूटिंग लोकेशन की हमेशा की तरह ही तलाश भी शुरू हो गई है. इसके साथ ही फिल्मों, वेब सीरीज या टीवी सोप के लिए सुटेबल घर की तलाश हमेशा से ही रहती है. ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि कैसे आप भी अपना घर शूटिंग के लिए देकर हर दिन 50 हजार रुपये तक कमा सकते हैं.

जानिए कितना मिल सकता है आपकाे रेंट

राजनीति, आरक्षण सहित कई फिल्माें टीवी साेप और वेब सीरीज में लाइन प्राेडक्शन का काम कर चुके जैद अली की कंपनी जिलजार काे पूरे भारत में ऐसे घराें की तलाश है जाे कि शूटिंग के हिसाब से बेस्ट हाे. न्यूज18 से बात करते हुए जैद ने बताया कि पिछले साल लॉकडाउन के बाद इंडस्ट्री का काम रूक गया था लेकिन अब यह फिर से रफ्तार पकड़ रहा है. कई फिल्में, वेब सीरिज और टेलीविजन साेप की शूटिंग दाेबारा शुरू हाे गई है. ऐसे में नई-नई लाेकेशन्स के साथ घर की भी तलाश शूटिंग के लिए रहती है. वे कहते है कि घर के हिसाब से रेंट पे किया जाता है जाे कि 25 हजार रुपये से लेकर 50 हजार रुपये प्रतिदिन तक हाे सकता है.

ये भी पढ़ें - आयकर विभाग ने मुंबई में मोबाइल एसेसरीज डीलरों के ठिकानों पर की छापेमारी, 200 करोड़ की ब्लैकमनी मिलने का दावा
भेजे फाेटाेग्रॉफ्स और डिटेल

बकाैल जैद ऐसा तय नहीं रहता है कि किसी चुनिंदा शहर में ही शूटिंग हाे. इसलिए हमें पूरे भारत में ऐसे घराें की तलाश रहती है जाे शूटिंग के लिए परफेक्ट हाे. इसलिए जाे भी चाहते है फिर चाहे वाे भारत में किसी भी काेने में रहते हाे उन्हें लगता है कि वाे उनका घर शूटिंग के लिहाज से अच्छा है ताे वाे उसकी डिटेल हमसे शेयर कर सकते है. या ऐसे दूसरे प्राेडक्शन हाउस से भी. जिस शहर में वाे रह रहे है यदि वहां शूटिंग हाेगी ताे उनसे जरूर कॉन्टेक्ट किया जाएगा. लेकिन यदि आपका घर दिल्ली, मुंबई, भाेपाल, लखनऊ, हैदराबाद या अन्य ऐसे शहर में है जहां शूटिंग चलती रहती है ताे फिर इसकी संभावना और ज्यादा है कि आपका घर तुरंत ही रेंट पर चले जाए.

इस तरह के घर काे मिलती है प्राथमिकता



जैद बताते हैं कि घर व्यवस्थित, साफ सुथरा और उसमें सारी बेसिक सुविधाएं हाेनी चाहिए, जरूरी नहीं है कि वाे ही शूटिंग के हिसाब से परफेक्ट हाे. हाे सकता है कुछ बदलाव सिर्फ इंटीरियर में किया जाए लेकिन आपकाे आपका घर जैसा आपने दिया था वैसा ही करके वापस मिलता है. यदि आपका घर मेट्राे सिटीज में है ताे फिर आपकाे बड़े आराम से 50 हजार रुपए हर दिन के हिसाब से किराया मिल सकता है लेकिन यदि आपका घर छाेटे शहराें में है ताे यह 25 हजार रुपये प्रति दिन के हिसाब से किराया मिल सकता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज