होम /न्यूज /व्यवसाय /

Q1 Results: ओएनजीसी को पहली तिमाही में ₹15,206 करोड़ हुआ मुनाफा, जानिए अन्य कंपनियों के नतीजे

Q1 Results: ओएनजीसी को पहली तिमाही में ₹15,206 करोड़ हुआ मुनाफा, जानिए अन्य कंपनियों के नतीजे

ओएनजीसी

ओएनजीसी

कई कंपनियों ने शुक्रवार और शनिवार को चालू वित्त वर्ष की जून में समाप्त तिमाही के नतीजे जारी किए. इन कंपनियों में ओएनजीसी (ONGC), नायरा एनर्जी (Nayara Energy), एमटीएनएल (MTNL), बजाज इलेक्ट्रिकल्स (Bajaj Electricals) आदि शामिल रहे.

नई दिल्ली. कई कंपनियों ने शुक्रवार और शनिवार को चालू वित्त वर्ष की जून में समाप्त तिमाही के नतीजे जारी किए. इन कंपनियों में ओएनजीसी (ONGC), नायरा एनर्जी (Nayara Energy), एमटीएनएल (MTNL), बजाज इलेक्ट्रिकल्स (Bajaj Electricals) आदि शामिल रहे.

ओएनजीसी को पहली तिमाही में 15,206 करोड़ रुपये का रिकॉर्ड नेट प्रॉफिट
सार्वजनिक क्षेत्र की ओएनजीसी लिमिटेड का कन्सॉलिडेटेड नेट प्रॉफिट चालू वित्त वर्ष की अप्रैल-जून तिमाही में तीन गुना बढ़कर रिकॉर्ड 15,205.85 करोड़ रुपये पर पहुंच गया. ओएनजीसी ने शुक्रवार को शेयर बाजार को भेजी सूचना में बताया कि सरकार द्वारा अप्रत्याशित लाभ पर टैक्स लगाने से पहले कंपनी ने रिकॉर्ड कीमतें की वजह से लाभ कमाया और इससे उसका लाभ बढ़ा. कंपनी ने इससे पिछले वित्त वर्ष की पहली तिमाही में 4,334.75 करोड़ रुपये का नेट प्रॉफिट अर्जित किया था.

ये भी पढ़ें- एचडीएफसी और एचडीएफसी बैंक की विलय प्रक्रिया आगे बढ़ी, फेयर ट्रेड रेगुलेटर सीसीआई ने दी मंजूरी

नायरा एनर्जी ने पहली तिमाही में कमाया रिकॉर्ड 3,546 करोड़ रुपये का लाभ
रूसी तेल कंपनी रॉसनेफ्ट से समर्थित ऊर्जा कंपनी नायरा एनर्जी ने चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में रिकॉर्ड 3,564 करोड़ रुपये का मुनाफा कमाया है. नायरा एनर्जी ने शुक्रवार शाम को शेयर बाजार को दी गई सूचना में कहा कि अप्रैल-जून तिमाही में उसका नेट प्रॉफिट कई गुना बढ़कर 3,564 करोड़ रुपये हो गया. एक साल पहले की समान तिमाही में उसे 139.1 करोड़ रुपये का घाटा हुआ था. वहीं जनवरी-मार्च 2022 की तिमाही में उसने 409.5 करोड़ रुपये का लाभ अर्जित किया था.

एमटीएनएल का जून तिमाही में नेट प्रॉफिट घटकर 653 करोड़ रुपये पर
सार्वजानिक क्षेत्र की दूरसंचार कंपनी एमटीएनएल का कन्सॉलिडेटेड नेट प्रॉफिट चालू वित्त वर्ष की अप्रैल-जून तिमाही में घटकर 653 करोड़ रुपये रह गया. कंपनी ने इससे पिछले वित्त वर्ष की पहली तिमाही में 688.69 करोड़ रुपये का नेट प्रॉफिट कमाया था.

बजाज इलेक्ट्रिकल्स का पहली तिमाही में नेट प्रॉफिट 41.19 करोड़ रुपये रहा
बजाज इलेक्ट्रिकल्स का चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में कन्सॉलिडेटेड नेट प्रॉफिट 41.19 करोड़ रुपये रह. पिछले वर्ष अप्रैल-जून तिमाही के दौरान कंपनी को 24.97 करोड़ रुपये का नेट लॉस हुआ था. कंपनी ने शेयर बाजार को बताया कि रिपोर्टिंग पीरियड में उसकी बिक्री 42.25 फीसदी बढ़कर 1,202.10 करोड़ रुपये रही जो पिछले वर्ष समान अवधि में 845.04 करोड़ रुपये थी.

Tags: ONGC

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर