Home /News /business /

companies results fy23 q1 sbi fortis healthcare paytm ht media marico ltd nodvkj

Q1 Results: एसबीआई का मुनाफा घटा, जानिए अन्य कंपनियों के नतीजे

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया को तिमाही के दौरान 6,068 करोड़ रुपये का प्रॉफिट हुआ है.

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया को तिमाही के दौरान 6,068 करोड़ रुपये का प्रॉफिट हुआ है.

कई कंपनियों ने शुक्रवार और शनिवार को चालू वित्त वर्ष की जून में समाप्त तिमाही के नतीजे जारी किए. इन कंपनियों में एसबीआई, फोर्टिस हैल्थकेयर, पेटीएम, एचटी मीडिय, मैरिको लिमिटेड, हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड आदि शामिल रहे.

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया का Q1 प्रॉफिट 7% गिरकर 6068 करोड़ रुपये रहा
पेटीएम का कंसोलिडेटेड घाटा बढ़कर 644.4 करोड़ रुपये पर पहुंचा
HPCL को अप्रैल-जून 2022 तिमाही में रिकॉर्ड 10,196.94 करोड़ रुपये का घाटा

नई दिल्ली. कई कंपनियों ने शुक्रवार और शनिवार को चालू वित्त वर्ष की जून में समाप्त तिमाही के नतीजे जारी किए. इन कंपनियों में एसबीआई (SBI), फोर्टिस हैल्थकेयर (Fortis Healthcare), पेटीएम (Paytm), एचटी मीडिया (HT Media), मैरिको लिमिटेड (Marico Ltd), हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (HPCL) आदि शामिल रहे.

एसबीआई का मुनाफा 7 फीसदी घटकर 6,068 करोड़ रुपये रहा
सार्वजनिक क्षेत्र के एसबीआई का चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में स्टैंडअलोन नेट प्रॉफिट 7 फीसदी कम होकर 6,068 करोड़ रुपये रहा है. आय घटने से बैंक का लाभ भी कम हुआ है. एसबीआई ने शनिवार को शेयर बाजारों को दी गई जानकारी में कहा कि एक साल पहले की अप्रैल-जून तिमाही में उसे 6,504 करोड़ रुपये का नेट प्रॉफिट हुआ था.

फोर्टिस हैल्थकेयर का लाभ 69 फीसदी घटकर 134 करोड़ रुपये रहा
फोर्टिस हैल्थकेयर का जून में खत्म पहली तिमाही में कंसोलिडेटेड नेट प्रॉफिट 69 फीसदी घटकर 134 करोड़ रुपये रहा है. अप्रैल-जून 2021-22 में फोर्टिस को 431 करोड़ रुपये का लाभ हुआ था.

हिंदुस्तान पेट्रोलियम को पहली तिमाही में 10,196.94 करोड़ रुपये का घाटा
हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (HPCL) को अप्रैल-जून 2022 तिमाही में रिकॉर्ड 10,196.94 करोड़ रुपये का घाटा हुआ है. कंपनी के मुताबिक, पेट्रोल-डीजल के दाम न बढ़ने से नुकसान हुआ.

पेटीएम का घाटा पहली तिमाही में बढ़कर 644.4 करोड़ रुपये हुआ
डिजिटल फाइनेंशियल सर्विस फर्म वन97 कम्युनिकेशंस ने शुक्रवार को कहा कि उसका कंसोलिडेटेड लॉस 30 जून को समाप्त तिमाही के दौरान बढ़कर 644.4 करोड़ रुपये हो गया. वन97 कम्युनिकेशंस पेटीएम ब्रांड के तहत काम करती है. कंपनी को एक साल पहले समान अवधि में 380.2 करोड़ रुपये का नेट लॉस  हुआ था.

एचटी मीडिया को पहली तिमाही में 41.80 करोड़ रुपये का घाटा
एचटी मीडिया लिमिटेड ने शुक्रवार को कहा कि चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में उसका कंसोलिडेटेड नेट लॉस कम होकर 41.80 करोड़ रुपये रह गया. कंपनी ने शेयर बाजार को दी गई सूचना में कहा कि बीते वित्त वर्ष की समान अवधि में उसे 75.05 करोड़ रुपये का नेट लॉस हुआ था.

मैरिको लिमिटेड का नेट प्रॉफिट 3 फीसदी बढ़कर 377 करोड़ रुपये रहा
एफएमसीजी फर्म मैरिको लिमिटेड ने चालू वित्त वर्ष की अप्रैल-जून तिमाही में 377 करोड़ रुपये का कंसोलिडेटेड नेट प्रॉफिट कमाया है. कंपनी ने शनिवार को शेयर बाजारों को इसकी सूचना देते हुए कहा कि एक साल पहले की समान तिमाही में उसका कंसोलिडेटेड नेट प्रॉफिट 365 करोड़ रुपये रहा था. इस तरह उसके कंसोलिडेटेड नेट प्रॉफिट में 3.28 फीसदी की मामूली बढ़ोतरी हुई है.

Tags: Hindustan Petroleum, Paytm, Sbi

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर