खुशखबरी! कई कंपनियों में शुरू हुआ Increment, इन सेक्टर में काम करने वालों की बढ़ रही है सैलरी

कई कंपनियों में शुरू हुआ इंक्रिमेंट, इन सेक्टर में काम करने वालों की बढ़ी सैलरी
कई कंपनियों में शुरू हुआ इंक्रिमेंट, इन सेक्टर में काम करने वालों की बढ़ी सैलरी

कोरोना की वजह से इस बार कंपनियों को भारी नुकसान उठाना पड़ा है, इसी वजह से इस बार लगभग सभी कंपनी ने अपने कर्मचारियों का अप्प्रैजल (Appraisal) रोक दिया था. लेकिन अब धीरे-धीरे माहौल बदल रहा है. कुछ बैंकों और ऑटो इंडस्ट्री की कंपनियों (Bank & Auto Industries) ने अपने कर्मचारियों को प्रोत्साहित करने के लिए इंक्रिमेंट (Increment) करना शुरू कर दिया है.

  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना की वजह से इस बार कंपनियों को भारी नुकसान उठाना पड़ा है, इसी वजह से इस बार लगभग सभी कंपनी ने अपने कर्मचारियों का अप्प्रैजल (Appraisal) रोक दिया था. वहीं कई कंपनियों ने कर्मचारियों की सैलरी में कटौती कर दी, तो कई ने तो उन्हें नौकरी से ही निकाल दिया. लेकिन अब धीरे-धीरे माहौल बदल रहा है. कुछ बैंकों और ऑटो इंडस्ट्री की कंपनियों (Bank & Auto Industries) ने अपने कर्मचारियों को प्रोत्साहित करने के लिए इंक्रिमेंट (Increment) करना शुरू कर दिया है.

ये भी पढ़ें:- Post Office की स्कीम में लगाएं पैसा, रोजाना 50 रुपये के निवेश से बनाएं 4 लाख

HDFC, Axis और आईसीआईसीआई (ICICI) बैंक दे रहे हैं बोनस
HDFC बैंक ने अपने कर्मचारियों को इंक्रिमेंट दे दिया है और उन्हें प्रोत्साहित करने की रेस में सबसे आगे है. एक्सिस बैंक ने भी अपने करीब 80 फीसदी कर्मचारियों को बोनस देने की घोषणा कर दी है. आईसीआईसीआई बैंक और फ्यूचर जनराली ने भी अपने कर्मचारियों को इंक्रिमेंट देने की घोषणा कर दी है. आईसीआईसीआई बैंक अपने 80 हजार कर्मचारियों को 8 फीसदी इंक्रिमेंट देने की घोषणा की है. बाकी बैंक भी अब इसी राह पर चल पड़े हैं.
ये भी पढ़ें:- बेहतर रिटर्न की है तलाश! यहां से कराएं ऑनलाइन FD मिल रहा है 7.35% ब्याज



ये ऑटोमोबाइल कंपनियां कर रही हैं इंक्रिमेंट
सिर्फ बैंक ही नहीं हैं जो अपने कर्मचारियों का उत्साह बढ़ाने के लिए इंक्रिमेंट दे रहे हैं, बल्कि ऑटो कंपनियां भी इसी राह पर चल पड़ी हैं. वह भी अपने कर्मचारियों को बोनस और इंक्रिमेंट देने की तैयारी कर रहे हैं. Kia और MG Motor ने पहले ही वैरिएबल पे और बाकी इंसेंटिव दे दिया है. वहीं महिंद्रा एंड महिंद्रा, हीरो मोटो कॉर्प, अशोक लीलैंड, टीवीएस मोटर, टोयोटा किर्लोस्कर और टाटा मोटर्स भी जल्द ही अपने कर्मचारियों को इंक्रिमेंट देने वाले हैं. मारुति सुजुकी अगस्त में इंक्रिमेंट देने वाली है, लेकिन पिछले सालों के मुकाबले ये इंक्रिमेंट कम होगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज