धनिया हुआ महंगा! हाजिर मांग से कीमतों में आई 90 रुपये की तेजी

धनिया हुआ महंगा

धनिया हुआ महंगा

हाजिर बाजार मजबूती के रुख को देखते हुए सटोरियों ने अपने सौदों के आकार को बढ़ाया जिससे वायदा कारोबार में बुधवार को धनिया की कीमत 90 रुपये की तेजी के साथ 7,030 रुपये प्रति क्विन्टल हो गई.

  • Share this:

नई दिल्ली. हाजिर बाजार मजबूती के रुख को देखते हुए सटोरियों ने अपने सौदों के आकार को बढ़ाया जिससे वायदा कारोबार में बुधवार को धनिया की कीमत 90 रुपये की तेजी के साथ 7,030 रुपये प्रति क्विन्टल हो गई. एनसीडीईएक्स में धनिया के जून माह में डिलीवरी वाले अनुबंध की कीमत 90 रुपये अथवा 1.3 प्रतिशत की तेजी के साथ 7,030 रुपये प्रति क्विन्टल हो गई जिसमें 7,455 लॉट के लिए कारोबार हुआ.

बाजार विश्लेषकों ने कहा कि हाजिर बाजार में मजबूती के रुख और उत्पादक क्षेत्रों से सीमित आपूर्ति होने के कारण मुख्य रूप से यहां धनिया वायदा कीमतों में लाभ दर्ज हुआ. बुधवार को बिनौलातेल खली की कीमत 16 रुपये की गिरावट के साथ 2,621 रुपये प्रति क्विन्टल रह गई.

ये भी पढ़ें: नहीं भरना चाहते मोटा जुर्माना तो आज ही PAN को Aadhaar से करें लिंक, जानें क्या है प्रोसेस

बाजार विश्लेषकों ने कहा कि हाजिर बाजार में कमजोरी के रुख के बीच मौजूदा स्तर पर कारोबारियों की बिकवाली से मुख्यत: बिनौलातेल खली वायदा कीमतों में गिरावट आई. एनसीडीईएक्स में बिनौलातेल खली के जून माह में डिलीवरी वाले अनुबंध की कीमत 16 रुपये अथवा 0.61 प्रतिशत की गिरावट के साथ 2,621 रुपये प्रति क्विन्टल रह गई जिसमें 1,04,750 लॉट के लिए कारोबार हुआ.
बिनौलातेल खली के जुलाई माह में डिलीवरी वाले अनुबंध की कीमत 18 रुपये अथवा 0.66 प्रतिशत की गिरावट के साथ 2,691 रुपये प्रति क्विन्टल रह गई जिसमें 11,290 लॉट के लिए कारोबार हुआ.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज