कोरोना पराठा के बाद अब लोग चाव से खा रहे हैं 'कोरोना करी' और 'मास्क नान', जानिए क्या है इनकी खासियत?

जोधपुर के एक रेस्टोरेंट में सर्व किया हुआ कोरोना करी और मास्क नान. (फोटो: वेदिक रेस्टोरेंट फेसबुक पेज)
जोधपुर के एक रेस्टोरेंट में सर्व किया हुआ कोरोना करी और मास्क नान. (फोटो: वेदिक रेस्टोरेंट फेसबुक पेज)

कोरोना वायरस महामारी के बीच रेस्टोरेंट अपने यहां ग्राहकों की संख्या बढ़ाने के लिए कोरोना थीम (Corona Theme) पर फूड आइटम्स तैयार करने लगे हैं. जोधपुर का एक रेस्टोरेंट अब अपने ग्राहकों को कोरोना करी और मास्क नान सर्व कर रहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 3, 2020, 5:05 PM IST
  • Share this:
जोधपुर. कोरोना वायरस महामारी से देश ही नहीं बल्कि दुनियाभर के हॉस्पिटेलिटी सेक्टर (Hospitality Sector) पर बुरा असर पड़ा है. लेकिन, इसके बावजूद भी इस सेक्टर में शानदार क्रिएटेविटी देखने को मिल रही है. अब कई रेस्टोरेंट में कोरोना वायरस थीम पर फूड आइटम्स (Corona Themed Food items) बनने की खबरें आ रही हैं. कुछ दिन पहले ही मदुरई के एक रेस्टोरेंट में बना हुआ 'मास्क पराठा' सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. अब इस लिस्ट में जोधपुर के भी एक रेस्टोरेंट का भी नाम आ गया है, जहां 'मास्क नान' (Mask Naan) सर्व किया जा रहा है. इस नान के साथ 'कोरोना करी' (Corona Curry) भी लोगों को सर्व किया जा रहा है.

अंग्रेजी अखबार द ​इंडियन एक्सप्रेस ने अपनी एक रिपोर्ट मे इस बारे में जानकारी दी है. इस रिपोर्ट में रेस्टोरेंट के मालिक के हवाले से लिखा गया है कि अपने यहां शुद्ध शाकाहारी खाने वाले लोगों की संख्या बढ़ाने के​ लिए रेस्टोरेंट ने यह एक्सपेरिमेंट किया है. साथ ही, कोविड-19 संक्रमण के बारे में लोगों के बीच जागरुकता फैलाने का भी काम हो रहा है.

इस रेस्टोरेंट का नाम 'वेदिक' है और इसके मालिक ​अनिल कुमार ने कहा, 'हमने सोचा कि हमें कुछ रोचक चीज तैयार करनी चाहिए, जिसे लोग ​रुचि लेंगे और उत्सुक होंगे. साथ ही ग्राहकों को रेस्टोरेंट तक लाने का काम भी हो जाएगा.'



इस कोरोना डिश की फोटो भी अब सोशल मीडिया पर वायरल होने लगी है. लोग इसे अलग-अलग रोचक कैप्शन के साथ शेयर कर रहे हैं.



कितनी है कोरेाना करी और मास्क नान की कीमत?
मलाई कोफ्ता के तर्ज पर तैयार किए गए कोरोना करी की कीमत 220 रुपये प्रति प्लेट है. कोफ्ता के बॉल्स पर स्पाइक बना हुआ है, जो कोरोना वायरस के क्राउन को दर्शाता है. इसके साथ बटर नान को मास्क के आकार में बनाकर सर्व किया जा रहा है. एक मास्क नान की कीमत 40 रुपये है.

मिल रहा लोगों का बेहतर रिस्पॉन्स
रेस्टोरेंट मालिक का कहना है कि इसपर आम लोगों का रिस्पॉन्स पॉजिटिव रहा है. अब ज्यादा लोग इस नये कॉम्बो के बारे में पूछ रहा है. उनके रेस्टोरेंट में अच्छी संख्या में लोग आने लगे हैं. बता दें कि इसके पहले मुदरई के एक रेस्टोरेंट में भी मास्क पराठा और कोरोना डोसा लोगों के बीच काफी पॉपुलर हुआ था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज