Corona Vaccine: क्या 18 साल से ऊपर वालो के लिए आज से शुरू हुई रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया? जानें सच

सोशल मीडिया पर वायरल हुई ये खबर

सोशल मीडिया पर वायरल हुई ये खबर

सोशल मीडिया पर एक खबर तेजी से वायरल हो रही है जिसमें बताया जा रहा है कि रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 24 अप्रैल यानी आज से शुरु हो रही है. आइए जानते हैं क्या सच में आज से शुरू हो रहा है वैक्सीन के लिए रजिस्ट्रेशन...

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 24, 2021, 12:27 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. देश में कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus) के मामले रोजाना बड़ी संख्‍या में सामने आ रहे हैं. इसे देखते हुए केंद्र सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है. सरकार की ओर से कहा गया है कि 1 मई से देश में 18 साल की उम्र से अधिक के सभी लोग कोरोना वैक्‍सीन (Covid 19 vaccination) लगवा सकेंगे. जिसके लिए सभी को CoWIN App और आरोग्य सेतु पर रजिस्ट्रेशन कराना होगा. रजिस्ट्रेशन को लेकर सोशल मीडिया पर एक खबर तेजी से वायरल हो रही है जिसमें बताया जा रहा है कि रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 24 अप्रैल यानी आज से शुरु हो रही है. आइए जानते हैं क्या सच में आज से शुरू हो रहा है वैक्सीन के लिए रजिस्ट्रेशन...

खबर में किया जा रहा ये दावा

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही खबर में 18 साल से अधिक उम्र वालों के लिए रजिस्ट्रेशन की तारीख को लेकर अफवाह चल रही हैं. जिसमें कहा जा रहा है कि यह रजिस्ट्रेशन 24 अप्रैल से शुरू होने जा रहा है.


PIBFactCheck ने ठहराया गलत

इस अफवाह पर विराम लगाते हुए PIBFactCheck ने ट्वीट करते हुए जानकारी दी है कि 18 साल से ज्यादा उम्र वालों के वैक्सीनेशन के लिए रजिस्ट्रेशन की तारीख को लेकर उड़ाई गई अफवाहों पर ध्यान न दें. रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 24 अप्रैल से नहीं बल्कि 28 अप्रैल से कोविन प्लेटफार्म व आरोग्य सेतु ऐप पर शुरु होगी.

ये भी पढ़ें: मोदी सरकार ने मुफ्त अनाज देने का किया ऐलान, 80 करोड़ लोगों को जून तक फ्री में मिलेगा राशन 



बता दें कि सरकार इसके लिए 1 मई से देश में टीकाकरण का तीसरा चरण शुरू करने जा रही है. सरकार का यह फैसला दवा कंपनियों और टॉप डॉक्‍टर्स के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सोमवार को हुई बैठक के बाद आया है.

इस चरण में टीका लगवाने के लिए लोगों को कोविन प्लेटफॉर्म या आरोग्य सेतु एप पर जाकर वैक्सीन के लिए रजिस्ट्रेशन करना होगा, सीधे अस्पताल में जाकर रजिस्ट्रेशन नहीं हो सकेगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज