लाइव टीवी

कोरोना वायरस: सभी नेशनल हाईवे पर अगले आदेश तक नहीं लिया जाएगा टोल, गडकरी का ऐलान

News18Hindi
Updated: March 26, 2020, 8:06 AM IST
कोरोना वायरस: सभी नेशनल हाईवे पर अगले आदेश तक नहीं लिया जाएगा टोल, गडकरी का ऐलान
फाइल फोटो

कोरोना वायरस (Coronavirus) के प्रकोप को रोकने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने देश में 21 दिनों का लॉकडाउन कर दिया है. वहीं, सभी नेशनल हाईवे पर फिलहाल टोल नहीं लिया जाएगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 26, 2020, 8:06 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण को देखते हुए सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने बुधवार कहा कि आपात सेवाओं के काम में लगे लोगों का काम आसान करने के लिए देश में अस्थायी तौर पर राष्ट्रीय राजमार्गों पर टोल नहीं लिया जाएगा. केंद्रीय मंत्री ने कहा, ‘कोविड-19 को देखते हुए आदेश दिया जाता है कि देश के सभी टोल प्लाजा पर टोल लेने का काम बंद किया जाए.'

उन्होंने कहा कि इससे आपात सेवाओं के काम में लगे लोगों को जरूरी समय बचाने में मदद मिलेगी. मंत्री ने कहा कि सड़कों का प्रबंधन और टोल प्लाजा पर आपात संसाधन की मौजूदगी पहले की तरह ही रहेगी.

इससे पहले केंद्रीय मंत्री ने भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) को सलाह दी थी कि वह देशव्यापी बंद के संबंध में गृह मंत्रालय के आदेश का पालन करें. उन्होंने कहा कि मौजूदा स्थिति को ‘अप्रत्याशित घटना’ के रूप में देखा जा सकता है.

कोरोना वायरस का कहर जारी



देश में कोरोना वायरस  का कहर जारी है. बीते 24 घंटे में कोरोना के 95 नए मामले सामने आए. इसके बाद कुल संक्रमितों की संख्या 612 हो गई है. वहीं, अब तक इस वायरस से 12 लोगों की जान जा चुकी है. अहमदाबाद में 85 साल की बुजुर्ग महिला ने बुधवार देर रात दम तोड़ दिया. गुजरात के स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, महिला कुछ दिनों पहले ही विदेश से लौटी थी और कोरोना पॉजिटिव पाई गई थी. 22 मार्च को उसे अहमदाबाद के सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

कोरोना वायरस के प्रकोप को रोकने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में 21 दिनों का लॉकडाउन कर दिया है. आज लॉकडाउन का दूसरा दिन है. पीएम मोदी ने देशवासियों ने अपने घरों में रहने की अपील की है.

यह भी पढ़ें: अमेरिकी विदेश मंत्री बोले- जी7 देशों ने भी माना, चीन कोरोना को लेकर फैला रहा गलत अफवाह

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 26, 2020, 7:23 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर