लाइव टीवी

ड्राइवर्स की फैैमली के लिए Ola ने बनाया 20 करोड़ रुपये का राहत फंड, CEO देंगे 1 साल की सैलरी

News18Hindi
Updated: March 28, 2020, 5:17 PM IST
ड्राइवर्स की फैैमली के लिए Ola  ने बनाया 20 करोड़ रुपये का राहत फंड, CEO देंगे 1 साल की सैलरी
Lockdown 3.0: इस जोन में मिली कैब चलने की इजाजत, गाड़ी में बैठने की रखी शर्त

लॉकडाउन को देखते हुए ओला (Ola) ने देशभर में ऑटो रिक्शा, कैब और टैक्सी ड्राइवरों (Drivers Relief Fund) के लिए राहत फंड बनाया है. कंपनी की ओर से जारी जानकारी के मुताबिक, ओला के सीईओ भाविश अग्रवाल ने इस साल की अपनी पूरी सैलरी को दान देने का ऐलान किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 28, 2020, 5:17 PM IST
  • Share this:
 नई दिल्ली . कोरोना सकंट (Coronavirus in India) में आम लोगों की मदद के लिए केंद्र और राज्य सरकारों के बाद कंपनी भी आगे आ रही है. लॉकडाउन (Lockdown in India) को देखते हुए ओला (Ola) ने देशभर में ऑटो रिक्शा, कैब और टैक्सी ड्राइवरों के लिए राहत फंड बनाया है. कंपनी की ओर से जारी जानकारी के मुताबिक, ओला के सीईओ भाविश अग्रवाल ने इस साल की अपनी पूरी सैलरी को दान देने का ऐलान किया है.

ओला के प्रवक्ता और संवाद प्रमुख आनंद सुब्रमण्यिन ने कहा कि मोबिलिटी इंडस्ट्री को इस संकट के समय में बड़ा झटका लगा है और यह रुक सी गई है. इस माहौल में ड्राइवर्स के लिए बड़ा संकट खड़ा हो गया है. वो अपने परिवार के खर्चों के लिए पैसे नहीं जुटा पा रहे है. इस समय उनके पास आमदनी का कोई स्रोत नहीं है.

50 करोड़ रुपये जमा करने का लक्ष्य- ओला ने शुक्रवार को जारी अपने बयान में कहा कि यह फंड ड्राइवरों के कल्याण और उन्हें संकट से निकालने में मदद करेगा. कोरोना महामारी की वजह से लागू लॉकडाउन में पाबंदियों से ड्राइवरों और उनके परिवारों पर असर हुआ है.



इसका नाम ‘ड्राइव द ड्राइवर फंड’ रखा गया है. फंड के लिए शुरुआती राशि 20 करोड़ रुपये रखी गई है. कंपनी का लक्ष्य लगभग 50 करोड़ रुपये जमा करना है. जमा किए गए पैसों से कंपनी अपने ड्राइवर पार्टनर्स को जरूरी सामान, मेडिकल और इमरजेंसी सपोर्ट मुहैया कराएगी.



ओला ने कोरोनो वायरस प्रकोप के दौरान अपने ड्राइवर पार्टनर्स की मदद करने के लिए कई कदम उठाए हैं. कंपनी ने अपने ड्राइवर-पार्टनर्स को बड़ी राहत देते हुए उनके लीज रेंटल्स में पूरी छूट दी है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 28, 2020, 5:09 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading