लाइव टीवी

कोरोना संकट: जानी-मानी फुटवियर कंपनी अब जूते-चप्पलों की करेगी होम डिलिवरी

News18Hindi
Updated: May 21, 2020, 9:59 AM IST
कोरोना संकट: जानी-मानी फुटवियर कंपनी अब जूते-चप्पलों की करेगी होम डिलिवरी
बाटा इंडिया करेगी फुटवियर की होम डिलिवरी

कोविड-19 महामारी को रोकने के लिए जारी लॉकडाउन (Lockdown) में बाटा इंडिया ने बिक्री बढ़ाने के लिए नये अवसर को खोजा है. कंपनी अब फुटवियर की होम डिलिवरी करेगी.

  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Pandemic) का असर लेदर सेक्टर पर भी पड़ा है. देश की जानी-मानी फुटवियर कंपनी बाटा इंडिया (Bata India) अब जूत-चप्पलों की होम डिलिवरी करेगी. कोविड-19 महामारी को रोकने के लिए जारी लॉकडाउन (Lockdown) में बाटा इंडिया ने बिक्री बढ़ाने के लिए नये अवसर को खोजा है. कंपनी अब फुटवियर की होम डिलिवरी करेगी. बता दें कि 25 मार्च से जारी लॉकडाउन के चलते फुटवियर कंपनियों के शोरूम बंद हैं. बाटा इंडिया के एमडी संदीप कटारिया का कहना है कि बिजनेस को बचाने के लिए रिलेशनशिप जरूरी है. इसलिए रिटेलर्स को बढ़ने के लिए खुद को माहौल में ढालना होगा.

उन्होंने कहा, रिटेलर्स को कंज्यूमर के प्रति संवेदनशील रहते हुए स्थिति के प्रति बेहद अलर्ट रहना होगा. रिलेशनशिप सभी व्यवसायों के अस्तित्व के लिए महत्वपूर्ण होने जा रहे हैं. इकोसिस्टम में हर किसी को सहयोग करना चाहिए. उन्होंने रिटेलर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (राय) द्वारा आयोजित एक वेबिनार में कहा, अब हम जूते की होम डिलीवरी की खोज कर रहे हैं. हमने इससे पहले नहीं किया है और अपनी ऑनलाइन क्षमताओं को विकसित कर रहे हैं.

जब आवश्यक वस्तुओं की डिलिवरी बात आती है तो COVID-19 महामारी ने इनोवेटिव पार्टनरशिप का नेतृत्व किया है. मसलन, डोमिनोज पिज्जा और आईटीसी ने भारत में ग्राहकों तक ITC की जरूरी सामानों जैसे आटा और मसाले की डिलिवरी के लिए हाथ मिलाया है. पिज्जा चेन के ऐप के जरिए आईटीसी सामानों की डिलिवरी करेगी. वेबिनार में भाग लेने वाले अन्य खुदरा विक्रेताओं ने इस बात पर सहमति व्यक्त की कि देश भर के व्यावसायों को कोविड-19 लॉकडाउन के प्रभाव से उबरने में काफी समय लगेगा और नए अवसर खोजने और सकारात्मक रहने का सुझाव दिया.



कंज्यूमर्स को अभी भी भीड़भाड़ स्थानों वाले दुकानों पर जाने में संकोच होगा. ऐसे में रिटेलर्स ने कहा कि ओमनी-चैनल (Omni-channel) क्षमताओं को विकसित करने के लिए बेहतर समय है. ओमनी-चैनल एक क्रॉस-चैनल सामग्री रणनीति है जिसका उपयोग संगठन अपने यूजर अनुभव को बेहतर बनाने और संपर्क के बिंदुओं पर अपने दर्शकों के साथ बेहतर संबंधों को चलाने के लिए करते हैं.
First published: May 21, 2020, 9:35 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading